होम / Nisha Bangre: पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का राजनीति से मोहभंग! कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Nisha Bangre: पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का राजनीति से मोहभंग! कांग्रेस से दिया इस्तीफा

• LAST UPDATED : April 14, 2024

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), देश में आम चुनाव 2024 नजदीक है। आपने अक्सर सुना होगा की कई ब्यूरोक्रेट अपनी नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीति में कदम रखते है और चुनाव भी लड़ते है। ऐसा ही एक घटना मध्य प्रदेश से आई है। मध्य प्रदेश के डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे अपनी नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रखा था, उन्हें भरोसा थी कि कांग्रेस उन्हें टिकट देगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब वह कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुकी हैं। हालांकि यह साफ नहीं है कि वो राजनीति छोड़ देगी या किसी अन्य दल का दामन थामेंगी। कयास लगाए जा रहे है कि वो अपनी नौकरी सरकार से दोबारा मांग सकती हैं।

जीतू पटवारी को भेजा अपना इस्तीफा

निशा बांगरे डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को दो पेज का लेटर भेज कर पार्टी के सभी दायित्व से मुक्त होने की बात कही है। कुछ दिनों पहले की निशा को कांग्रेस ने पार्टी का मुख्य प्रवक्ता बनाया था। लेकिन 6 महीने के अंदर ही उनका राजनीति से मोहभंग हो गया है। जीतू पटवारी को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने कांग्रेस के ऊपर वादा खीलाफी जैसे कई आरोप लगाई है। उनका कहना है कि विधानसभा चुनाव में टिकट का आश्वासन दिया गया था। हालांकि तीन महिना पहले ही उन्होंने नौकरी वापस पाने के लिए आवेदन किया है।

Also Read- PM Modi: पिपरिया में PM मोदी ने जनसभा को किया संबोधित, बोले- BJP का संकल्प पत्र नारी शक्ति को समर्पित

निशा बांगरे ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

निशा ने अपने इस्तीफे में लिखा, ‘कांग्रेस में महिलाओं के सम्मान के लिए कोई जगह नहीं है।’ इसका ताजा उदाहरण यह है कि मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 में संसदीय सीटों पर महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा है।

उन्होंने लिखा, “मैं कांग्रेस की राजनीति में बड़े पैमाने पर काम करना चाहती थी, लेकिन इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने मेरी योग्यता को अनदेखी की। अब मैं कांग्रेस पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहती हूं और अपना पूरा जीवन बाबा साहेब के विचारों के प्रचार-प्रसार के लिए समर्पित रहूंगी।”

Also Read- MP: श्योपुर में गिरी बिजली, 2 बच्चों की मौत, 3 घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox