होम / NLIU Sexual Abuse Case भोपाल के विश्वविद्यालय की छात्राओं ने लगाए प्रो.पर यौन शोषण का आरोप

NLIU Sexual Abuse Case भोपाल के विश्वविद्यालय की छात्राओं ने लगाए प्रो.पर यौन शोषण का आरोप

• LAST UPDATED : March 12, 2022

NLIU Sexual Abuse Case

इंंडिया न्यूज़, भोपाल:

NLIU Sexual Abuse Case  भोपाल के नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी(National Law Institute University, Bhopal) में प्रबंधन प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती (Tapan Ranjan Mohanty)पर विश्वविद्यालय की ही 100 से अधिक छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस मामले में छात्रसंघ ने सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chouhan)से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि यूनिवर्सिटी की प्रबंधन कमेटी ने आरोपी प्रोफेसर का इस्तीफा ले लिया है। लेकिन विश्वविद्यालय कमेटी मामले को दबाने के प्रयास भी कर रही है।

सीएम ने दिए जांच के आदेश

छात्रसंघ की मांग पर सीएम ने मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके बाद पुलिस अधिकारी जांच के लिए एनआईएलयू(nliu) पहुंचे जहां छात्राओं ने फिलहाल बयान देने से मना करते हुए कुछ समय की मोहलत मांगी है। इसके चलते पुलिस को यूनिवर्सिटी से बैरंग ही लौटना पड़ा है। वहीं आरोपी प्रोफेसर ने कहा है कि यह मेरे खिलाफ साजिश है। इस पर छात्राओं का कहना है कि हमारे पास प्रोफेसर के खिलाफ सबूत हैं। जाहिर सी बात है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन मामले को शांत करने में लगा है।

क्या था मामला

विश्वविद्यालय के सोशियो-लीगल विभाग के मुख्य प्रोफेसर पर ही उसी संकाय की छात्राओं ने आरोप लगाते हुए कहा था कि वह हमें मोबाइल पर अश्लील और आपत्तिजनक संदेश भेजते हैं। मामले ने जब तूल पकड़ा तो युनिवर्सिटी प्रबंधन हरकत में आया। इसके बाद गुरुवार को प्रोफेसर से इस्तीफा ले लिया गया, वहीं मामला अब मुख्यमंत्री के संज्ञान में भी आ गया है। उन्होंने केस की सही से जांच करने के आदेश पुलिस अधिकारियों को दे दिए हैं। लेकिन छात्राओं ने बयान देने से मना करते हुए समय मांगा है।

Read More: Lesson to the Manchals in Madhya Pradesh छेड़खानी करने वाले मनचले की महिला ने की चप्पलों से पिटाई

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox