होम / अब मुरैना में एमपी बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक, दसवीं कक्षा के विज्ञान के पेपर हुआ वायरल!

अब मुरैना में एमपी बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक, दसवीं कक्षा के विज्ञान के पेपर हुआ वायरल!

• LAST UPDATED : March 20, 2023

MP Board Exam Paper Leak : मध्य प्रदेश में बीते 1 मार्च से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हुई थी। जिसके बाद से लगातार पेपर लीक होने के खबरे सामने आ रही थी। जिसके चलेत ये पेपर सोशल साइट के माध्यम से बच्चों को बेचे जा रहे थे। जिसके चलते शिक्षा बोर्ड की कार्यशैली पर लापरवाही के आरोप लगे। लेकिन फिर पेपर लीक करने वालों को सबक सिखाने के लिए MPBSE ने सख्त रवैया अपनाया था।

  • मुरैना में पेपर हुआ लीक
  • दसवीं कक्षा के विज्ञान के पेपर हुआ वायरल
  • एफआईआर कराई जा रही है शिक्षक दर्ज

MPBSE ने 6 सदस्यीय कमेटी गठन किया था। जो पेपर लीक करने वालों की जांच करने व उन पर कार्रवाई करने के लिए बनाई गयी थी। इसी कड़ी में बोर्ड की शिकायत पर संबंधित टेलीग्राम चैनल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। लेकिन इसके बावजूद भी मुरैना के जौरा में दसवीं की परीक्षा का पेपर लीक हो गया।

विज्ञान का प्रशनपत्र हुआ वायरल

जिला शिक्षा अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया। जोरा में परीक्षा केंद्र पर शिक्षक राकेश रावत ने दसवीं के वीज्ञान का परीक्षा पत्र का फोटो खींचकर परिजनों को भेजा। जिसकी सूचना कलेक्टर मुरैना अंकित को मिली। जिला पंचायत सीईओ उत्तिष्ठ गढ़पाले व जिला शिक्षा अधिकारी एके पाठक मौके पर पहुंचे।

शिक्षक का भाई भी दे रहा था परीक्षा

राकेश यादव ने बताया कि उसका भाई भी परीक्षा दे रहा है। उसने केवल उसे ही प्रश्नपत्र भेजा है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि राकेश के पास प्रश्नपत्र उसके पास कहां से आया। पूरे मामले की जांच साइबर सेल भी कर रही है।

दर्ज कराई जा रही FIR

कलेक्टर के निर्देश पर राकेश यादव के मोबाइल को जप्त कर लिया गया है। साथ ही जांच करने के बाद उसके खिलाफ FIR दर्ज कराई जा रही है। खासबात यह है कि प्रश्नपत्र परीक्षा से करीब आधा घंटे पहले ही शिक्षक के पास आया था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्रश्नपत्र कई ग्रुपों में वायरल किया गया होगा। साइबर सेल अब पता कर रही है कि राकेश के पास प्रश्नपत्र कहां से आया और किस किस को भेजा गया है?

ये भी पढ़ें:Bhopal Raja Bhoj Airport: भोपाल से गोवा जाने की राह होगी आसान, अप्रैल में इंडिगो भोपाल से गोवा के लिए उड़ान करेगी शुरू

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox