होम / ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर दिग्विजय सिंह ने रेल मंत्रालय को घेरा ‘तीन महीने पहले किया था अलर्ट…कार्रवाई क्यों नहीं की?’

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर दिग्विजय सिंह ने रेल मंत्रालय को घेरा ‘तीन महीने पहले किया था अलर्ट…कार्रवाई क्यों नहीं की?’

• LAST UPDATED : June 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Odisha Train Accident, भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्गवीजय सिंह ने बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना पर रेलवे के एक अधिकारी की चिट्ठी को लेकर पूरे रेल मंत्रालय को घेर लिया है। दरअसल, इस चिट्ठी में रेलवे जोन के प्रिंसिपल चीफ ऑपरेटिंग मैनेजर ने इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम में खामियों का जिक्र किया गया था।

बता दें कि इन दिनों यह चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दिग्विजय सिंह ने रेल मंत्रालय से पूछा है कि इस चिट्ठी के बावजूद भी कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

रेल मंत्रालय से किए तीखे सवाल

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर पूछा, ‘यह भारतीय रेल मंत्रालय की एक अत्यधिक गंभीर भूल है। रेल मंत्रालय ने हादसे का कारण सिग्नल इंटरलॉकिंग बताया है। रेल मंत्री ने हादसे की जो वजह बताई, बड़े अधिकारी ने तीन महीने पहले ही लेटर लिखा था। यदि इस विषय में एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्र लिखकर मंत्रालय का ध्यान आकर्षित किया था तो उसको रेल हादसे से बचाने के लिए रेल मंत्रालय ने कार्रवाई क्यों नहीं की? 

ट्रैक रेनोवेशन पर बजट कम किया गया- दीग्गी

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा, ‘ट्रैक रेनोवेशन पर बजट कम किया गया और पीएम मोदी जी अहमदाबाद से मुंबई के लिए बुलेट ट्रेन पर हजारों करोड़ों खर्च कर रहे हैं। उस बुलेट ट्रेन का किराया इतना होगा कि उसमें बड़े लोग बैठेंगे। क्या उसमें कोई गरीब,मजदूर, किसान या छोटा व्यापारी बैठेगा?’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox