होम / Orgy of Fire in Betul गांवों की दहलीज तक पहुंची आग

Orgy of Fire in Betul गांवों की दहलीज तक पहुंची आग

• LAST UPDATED : March 28, 2022

Orgy of Fire in Betul

इंडिया न्यूज़,बैतुल :

Orgy of Fire in Betul मध्य प्रदेश(madhya pardesh) में आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा घटना बैतूल के शाहपुर की है, यहां जंगलों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जो अब इलाके में मौजूद गांवों की दहलीज तक पहुंच गई है। आग को गांव की ओर बढ़ता देख ग्रामीणों के होश उड़े हुुए हैं। क्योंकि हवा के झोंकों से आग तेजी से फैलती जा रही है।

Read More: Horrific Accident in Telangana गोदाम में लगी आग 11 मजदूर जिंदा जले

इन गांव पर मंडराया संकट का साया

शाहपुर ब्लॉक के कुंडी (Kundi Village of Shahpur Block)गाँव के पास जंगल में भड़की आग अब हवाओं के साथ बाकाखोदरी तक पहुंंच गई है। शुरू में तो ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया। लेनिक जब सफल  नहीं हुए तो दमकल विभाग को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही घोड़ाडोंगरी ,सारनी ,और बैतूल से दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची ओर आग बुझाने के प्रयासों में जुट गई। जानकारी के अनुसार यह आग गत दिवस से लगी हुई है जो अब शाहपुर ब्लॉक के दो गांव तक पहुंच गई है।

Read More:Field Fire in Tikamgarh किसान की पूरी फसल जलकर हुई तबाह

गर्मी के कारण आग की घटनाओं में इजाफा

बता दें कि बीते कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में आगजनी की घटनाओं में इजाफा देखने को मिल रहा है। लोगों का मानना है कि ऐसा भीषण गर्मी के कारण हो रहा है। जंगलों में अक्सर सूखी झाड़ियों में आग लगने की घटनाएं हो जाती हैं जो अनदेखी के चलते विकराल रुप धारण कर लेती हैं। इस प्रकार की घटना पिछले दिनों मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से सटी सीमा के सदाप्रसन्न के जंगलों में हुई थी। तब भी प्रशासन ने तब सुध ली थी जब आग हाईवे तक पहुंच गई थी।

Read More:Fire in the forests of Betul प्रशासन की नींद तब खुली जब सड़क तक पहुंची आंच

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox