होम / मध्य प्रदेश के 4 लोगों को पद्मश्री अवार्ड, 3 आर्ट और 1 मेडिकल छेत्र से हैं संबंधित

मध्य प्रदेश के 4 लोगों को पद्मश्री अवार्ड, 3 आर्ट और 1 मेडिकल छेत्र से हैं संबंधित

• LAST UPDATED : January 26, 2023

इंडिया न्यूज ब्यूरो

Padma shri 2023: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार 25 जनवरी को पद्म पुरस्कार विजेताओं के नामों की घोषणा की गई हैं। मध्य प्रदेश के 4 लोगों को पद्मश्री अवार्ड दिया जाएगा।

शिवराज सिंह चौहान पद्मश्री अवार्ड से नवाजे जाने वाले इन हस्तियों को 26 जनवरी को सम्मानित करेंगे। गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में इन्हें मानवीय सेवा के लिए सम्मानित किया जाएगा।

डॉक्टर मुनीश्वर चंद्र डावर को दिया गया पद्मश्री

मध्यप्रदेश के डॉक्टर मुनीश्वर चंद्र डावर को पद्मश्री दिया गया है। मुनीश्वर चंदर डावर, युद्ध के दिग्गज और जबलपुर के डॉक्टर पिछले 50 वर्षों से वंचित लोगों का इलाज कर रहे हैं, जिन्हें चिकित्सा के क्षेत्र में पद्मश्री से सम्मानित किया।7 वर्षीय डॉ. डावर आज भी 20 रुपए की मामूली फीस पर मरीजों का इलाज करते हैं।

मध्यप्रदेश के तीन हस्तियों को पद्मश्री अवार्ड

इसके अलावा मध्यप्रदेश की आदिवासी कलाकार जोधैयाबाई वैगा सहित मुनीश्वर चंदावर और रमेश परमार और शांति परमार (जोड़ी) को पद्मश्री अवार्ड देने की घोषणा की गई। इस तरह मध्यप्रदेश के तीन हस्तियों को पद्मश्री अवार्ड दिया गया हैं।

पद्म सम्मान देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक

ये सम्मान औपचारिक समारोह में प्रदान किए जाते हैं।जिनका आयोजन आमतौर पर हर साल मार्च या अप्रैल में राष्ट्रपति भवन में किया जाता है। पद्म सम्मान देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक हैं और यह तीन श्रेणियों- पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री में प्रदान किए जाते हैं।

26 जनवरी को सीएम शिवराज करेंगे सम्मानित

सीएम शिवराज सिंह चौहान पद्मश्री अवार्ड से नवाजे जाने वाले इन हस्तियों को 26 जनवरी को सम्मानित करेंगे। गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में इन्हें मानवीय सेवा के लिए सम्मानित किया जाएगा। जिला प्रशासन ने अवार्ड की घोषणा करते हुए जानकारी दी साथ ही सीएम द्वारा सम्मानित करने का निमंत्रण भी दिया।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश की सड़कें 2024 तक अमेरिका के बराबर हो जाएंगी: नितिन गडकरी

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox