होम / राजा भोज एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिलेगी ड्यूटी पेड शराब

राजा भोज एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिलेगी ड्यूटी पेड शराब

• LAST UPDATED : May 11, 2022

इंडिया न्यूज़, भोपाल

भोपाल: राजा भोज एयरपोर्ट (Raja Bhoj Airport) पर जून माह के दूसरे सप्ताह तक यात्रियों को ड्यूटी पेड शराब (Duty paid liquor) मिलने लगेगी। एयरपोर्ट अथारिटी ने इसके लिए हाल ही में टेंडर जारी किए थे। एक प्राइवेट कंपनी को अधिकतम आफर के आधार पर शराब की दुकान के लिए जगह आवंटित कर दी गई है।

अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर ड्यूटी फ्री शराब की दुकानें खोली जाती हैं। राजा भोज एयरपोर्ट वैसे तो अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट है लेकिन फिलहाल यहां से एक भी इंटरनेशनल उड़ान नहीं है। इसे देखते हुए यहां ड्यूटी पेड शराब की दुकान खोली जा रही है। अथारिटी ने आगमन क्षेत्र में 40 वर्गमीटर क्षेत्र शराब कंपनी को किराये पर देने की तैयारी की है।

बताया जाता है कि शराब की दुकान इसी माह खोली जानी थी लेकिन ब्यूरो आफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी (Bureau of Civil Aviation Security) की आपत्ति के कारण दुकान नहीं खोली जा सकी है। अथारिटी को उम्मीद है कि जल्द ही अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी हो जाएगा। एनओसी मिलते ही दुकान खोल दी जाएगी।

एक्जीक्युटिव लाउंज एवं बाडी स्पा व सैलून की सुविधा भी जल्द होगी शुरू

राजा भोज एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिलेगी ड्यूटी पेड शराब

राजा भोज एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिलेगी ड्यूटी पेड शराब

एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में कारपोरेट वर्ग से लोग यात्रा करते हैं। भविष्य में उच्च आय वर्ग के यात्रियों की संख्या बढ़ने की संभावना को देखते हुए अथारिटी ने एक्जीक्युटिव लाउंज एवं बाडी स्पा व सैलून की सुविधा भी शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके लिए भी जगह आवंटित कर दी गई है। जून के दूसरे सप्ताह तक शराब की दुकान एवं स्पा सैलून शुरू होने की संभावना है। टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। कुछ शुल्क जमा कर यात्री एक्जीक्युटिव लाउंज में बैठकर स्वल्पाहार कर सकेंगे। एयरपोर्ट अथारिटी भविष्य में बड़े बैंकों से करार कर सकती है। देश की कुछ बड़ी बैंक क्रेडिट कार्ड एवं डेबिट कार्ड धारकों को एयरपोर्ट लाउंज में निश्शुल्क ठहरने की सुविधा देती है।

एयरपोर्ट पर ड्यूटी पेड शराब की दुकान एवं बाडी स्पा सैलून खोलने की प्रक्रिया जारी है। हमारी कामर्शियल शाखा इसके लिए औपचारिकताएं पूरी कर रही है। जल्द ही यह सुविधा शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़े :  13 करोड़ की लागत से बनेगा इंदौर रोड से भौरी बंगला तक का रोड

ये भी पढ़े : 12वीं सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पांचवे दिन हॉकी हिमाचल ने जीत दर्ज की

ये भी पढ़े : फंदे से लटकी मिली मध्य प्रदेश के मंत्री की बहू MP Minister’s daughter-in-law Dies By suicide

ये भी पढ़े : बिजली कटौती के दौरान हुई दुल्हनों की अदला-बदली, एक-दूसरे के दूल्हे से कराई शादी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox