होम / People are Suffering from Heat and Inflation in MP प्रदेशवासियों पर गर्मी की मार नींबू पहुंचा 400 रुपए किलो के पार

People are Suffering from Heat and Inflation in MP प्रदेशवासियों पर गर्मी की मार नींबू पहुंचा 400 रुपए किलो के पार

• LAST UPDATED : April 9, 2022

People are Suffering from Heat and Inflation in MP

इंडिया न्यूज़, भोपाल :

People are Suffering from Heat and Inflation in MP मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)में गर्मी शुरुआत में ही अपना रूप दिखाने लगी है। पारे के साथ-साथ सब्जियों और फलों के भी दाम आसमान छू रहे हैं। तापमान की बात करें तो राज्य में इस समय 42 से 44 डिग्री तक पारा पहुंच चुका है(mercury has reached 42 to 44 degrees in the state)। अभी आगे भी गर्मी बढ़ने की बात मौसम वैज्ञानिक(meteorologist) कह रहे हैं। वहीं लोग गर्मी से बचने के लिए नींबू पानी पीना चाह रहे हैं लेकिन वह भी अब 200 से 400(Lemon is getting 200 to 400 rupees per kg) रुपए किलो बाजार में मिलने लगा है। यही हाल अन्य सब्जियों का भी है।

People are Suffering from Heat and Inflation in MP

People are Suffering from Heat and Inflation in MP

Read More: Scorching Heat in Madhya Pradesh प्रचंंड गर्मी की मार  से उबलने लगा मध्य प्रदेश

एमपी में गर्मी का प्रकोप जारी

प्रदेशवासी गर्मी से बचने के लिए अनेकों प्रकार के यतन कर रहे हैं। लेकिन एमपी में तो मानो सूर्यदेव ही धरती पर उतर आए हैं। गर्मी का असर अब बाजारों में भी देखने को मिल रहा है। दुकानदार ग्राहकों की इंतजार करते साफ देखे जा सकते हैं। लेकिन गर्मी के कारण बाजारों से रौनक गायब सी हो गई है। वहीं फलों और सब्जियों के बढ़े दामों ने जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। विशेषज्ञों का मानना है कि करीब दो महीने तक फल और सब्जी के दामों की स्थिति ऐसी ही रहने वाली है।

Read More: Heat Record Broken in Madhya Pradesh 121 साल बाद पारा पहुंचा 41 डिग्री के पार

महंगाई ने बिगाड़ा रसौई का बजट

इन दिनों में सर्दीयों की सब्जियां खत्म होने की कगार पर होती हैं। वहीं गर्मी का फलाहार बाजार में आना शुरू हो गया है। इस लिए नई आवक के साथ फल और सब्जियों के दाम बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। वहीं महंगाई के कारण रसौई का बजट भी बिगड़ता नजर आ रहा है। ग्रहणियों का कहना है कि जिस गति से महंगाई बढ़ रही है उस हिसाब से आमदनी का न बढ़ना चिंता का विषय है। प्रदेश में हर रोज पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसका असर सीधे तौर पर आम आदमी पर पड़ रहा है। सरकार को चाहिए कि वह पेट्रोल डीजल से अपना वैट कम करे जिससे कि जनता को थोड़ी राहत मिले।

महंगाई ने बिगाड़ा रसौई का बजट

महंगाई ने बिगाड़ा रसौई का बजट

Read More: Scorching Heat Havoc in MP अप्रैल के शुरू में ही पारा पहुंचा 44 डिग्री

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox