होम / PM Modi: एमपी में PM मोदी का दौरा, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

PM Modi: एमपी में PM मोदी का दौरा, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

• LAST UPDATED : October 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi: आज मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास करेंगे। साथ ही इंदौर में लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत 1000 घरों का उद्घाटन करेंगे।

कई परियोजनाएं का शिलान्यास

आज PM मोदी चुनावी राज्य मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे। आने वाले दिनों में इन राज्य में चुनाव होने की संभावना है। इस दौरान PM मोदी एमपी के जबलपुर पहुंचेंगे। वहां कई परियोजनाएं सड़क, विमानन, स्वास्थ्य, रेल और उच्च शिक्षा का शिलान्यास करेंगे।

1,000 से अधिक घरों का उद्घाटन

वहां गैस पाइपलाइन, सड़क, रेल, आवास और स्‍वच्‍छ पेयजल जैसे क्षेत्रों में 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। PM मोदी इंदौर में लाइट हाउस परियोजना के तहत निर्मित 1,000 घरों का उद्घाटन करेंगे।

1575 गांवो को मिलेगा लाभ

 
बता दे कि PM मोदी एक कदम उठाते हुए जबलपुर, मंडला और डिंडोरी जिलों में 2,350 करोड़ रुपये से अधिक की कई जल जीवन मिशन प्रोजे्ट की आधारशिला रखेंगे। सिवनी में जल जीवन मिशन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे।
 
इन परियोजनाओंं से एमपी के लगभग 1575 गांवो को लाभ मिलेगा। सड़क ढांचे में सुधार के लिए 4,800 करोड़ की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Also read: MP Crime News: मां ने की अपनी 12 साल की बेटी की हत्या

MP News: चर्चित महिला SDOP ने दिया इस्तीफा, ट्रांसफर के बाद चौंकाने वाला खुलासा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox