होम / 12 अगस्त को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण-भूमिपुजन

12 अगस्त को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण-भूमिपुजन

• LAST UPDATED : August 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Visit, भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को सागर आएंगे। जहां पीएम मोदी सागर के बडतुमा में संत रविदास मंदिर और स्मारक की आधारशिला रखेंगे। मंदिर का निर्माण 100 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। साथ ही मोदी बीना रिफायनरी के विस्तार और पेट्रोकेमिकल परियोजना सहित कई परियोजनाओं का भूमिपूजन-लोकार्पण करने वालै है। आपको बता दें कि भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) की इस परियोजना पर 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर रही है।

इन पर्दाथों का होगा उत्पादन

राज्य शासन द्वारा बीपीसीएल को टैक्स में छूट और सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। परियोजना के अंतर्गत गैसोलीन, डीजल, एटीएफ/जेट फ्यूल, पाली प्रोपाइलीन, बिटुमिन, बेंजीन आदि का उत्पादन किया जाएगा, जिसके वर्ष 2027- 28 तक प्रारंभ होने की संभावना है।

कोटा-बीना रेल लाइन के दोहरीकरण का लोकार्पण

इसके साथ ही कोटा-बीना रेल लाइन के दोहरीकरण का लोकार्पण करेंगे। इस पर दो हजार 476 करोड़ रुपए की लागत आएगी। एक हजार करोड़ रुपए की लागत से 47 किलोमीटर के मोरीकोरी विदिशा हिनौतिया फोर लेन और हिनौतिया महरूआ टू लेन मार्ग का भूमिपूजन करेंगे। इससे मध्य भारत में बेहतर संपर्क के साथ सांची स्थित बौद्ध स्तूप, अशोक स्तंभ और उदयगिरी गुफा तक पर्यटक आसानी से पहुंच सकेंगे।

ये भी पढे: एमपी में पेट्रोल-डीजल के आज के दाम हुए अपडेट, यहां देखें अपने शहर के भाव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox