होम / एमपी के राजनीतिक दल अंर्तकलह से जूझ रहे है! विधानसभा चुनाव से पहले टिकट के लिए मारामारी

एमपी के राजनीतिक दल अंर्तकलह से जूझ रहे है! विधानसभा चुनाव से पहले टिकट के लिए मारामारी

• LAST UPDATED : June 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP POLITICS, भोपाल: एमपी में सियासी दलों का विरोधियों से तो विवाद चल ही रहा है। साथ ही यह दल अपनों को निशाने पर ले रहे है। बाहर भले ही सबको दलों के भीतर सब कुछ ठीक नजर आ रहा हो लेकिन हकीकत कुछ और ही है। बीजेपी और कांग्रेस के अंदर का असंतोष पार्टियों के लिए चुनाव से पहले बड़ी मुसीबत बन गया है। कांग्रेस के अंदर इन दिनों जमकर घमासान मचा हुआ है। बीते दिनों अलग-अलग इलाकों की घटनाएं बताती हैं कि कांग्रेस में एकजुटता की बात सिर्फ ऊपरी है।

एक दूसरे पर हमलावार है कांग्रेसी

बता दें कि खंडवा में विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर ऑब्जर्वर के सामने ही कांग्रेसी बेकाबू हो गए थे और उन्होंने एक दूसरे पर ही कुर्सीयां फेंकना शुरू कर दिया। वही अशोकर नगर में शहर अध्यक्ष का माइक उपाध्यक्ष ने छीना और देख लेने की धमकी भी दे डाली।
भिंड के गोहद में कांग्रेस विधायक मेवाराम जाटव और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बातचीत का ऑडियो भी वायरल हुआ। उसमें कार्यकर्ता ने अपनी ही पार्टी के विधायक को जमकर खरी-खोटी सुनाई।यही हाल शिवपुरी का रहा. कांग्रेस शहर अध्यक्ष प्रकाश शर्मा और पूर्व विधायक गणेश गौतम में भी तीखी बहस का वीडियो वायरल हुआ।

अनुशासनहीनता पर एक्शन

लेकिन अब कांग्रेस कह रही है कि पार्टी के अंदर अनुशासनहीनता करने वाले पर एकशन लिया जाएगा। खंडवा मामले में ऑब्जर्वर संजय दत्त ने कमलनाथ को रिपोर्ट दे दी है।

बीजेपी भी कांग्रेस से कम नहीं

ऐसा नहीं है कि सिर्फ कांग्रेस के अंदर ही घमासान मचा हो। बीजेपी के हालात भी कुछ ऐसे है। बता दें कि बीजेपी नेताओं के बयान भी एक-दूसरे के खिलाफ नाराजगी जता रहे है। सतना में बीजेपी सांसद गणेश सिंह और बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोले बैठे है। इंदौर में भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार के सामने पदाधिकारियों के बीच लात घूंसे चलने का वीडियो वायरल हुआ था।

गौरतलब है कि राजनीतिक दलों की वायरल और ऑडियो वीडियो बता रहे हैं कि विधानसभा चुनाव के लगभग 5 महीने पहले दोनों ही प्रमुख सियासी दलों के बीच के अंदर हालात ठीक नहीं हैं। भले ही राजनेता बताते हो की पार्टी में सब ठिक है। लेकिन पर्दे की पिछे की कहानी कुछ और ही कहती है।

Also Read: पृथ्वीपुर में 30 फीट गहरा कुआं धंसा, एक किसान मलबे में दबा! रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox