होम / Politics: मायावती का बड़ा वादा- सत्ता में आई तो बनाएंगी अलग बुंदेलखंड राज्य, निशाना BJP पर

Politics: मायावती का बड़ा वादा- सत्ता में आई तो बनाएंगी अलग बुंदेलखंड राज्य, निशाना BJP पर

• LAST UPDATED : May 15, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Politics: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र को एक अलग राज्य बनाने का वादा किया है। झांसी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर बसपा केंद्र में सत्ता में आती है तो वह बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने की दिशा में कदम उठाएगी।

मायावती के आरोप

मायावती ने आरोप लगाया कि बीजेपी और उसके सहयोगियों के लिए केंद्र में वापसी करना आसान नहीं होगा, बशर्ते चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हों। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राजनीतिक स्वार्थ के लिए केंद्रीय एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है।

क्या है मामला

बुंदेलखंड क्षेत्र उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुल 13 जिलों में फैला हुआ है। उत्तर प्रदेश में इसके 7 जिले हैं, जबकि मध्य प्रदेश में 6 जिले इस क्षेत्र में आते हैं। लंबे समय से इस क्षेत्र में विकास की कमी रही है और अलग राज्य बनाने की मांग उठती रही है।

मायावती के दावे

मायावती ने कहा कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आती है तो वे बुंदेलखंड को एक अलग राज्य बनाने पर विचार करेंगी। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र पहाड़ी है और विकास से वंचित रहा है। अलग राज्य बनने पर इसके विकास पर ध्यान केंद्रित किया जा सकेगा।

मुफ्त राशन योजना (Politics)

रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने मुफ्त राशन योजना पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि केवल मुफ्त राशन से गरीबी का स्थायी समाधान नहीं निकलेगा। उन्होंने लोगों से भी आगाह किया कि वे चुनाव से पहले होने वाले सर्वेक्षणों से प्रभावित न हों।

Also read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox