होम / चुनाव के पहले सीएम के नाम सिंधिया समर्थक मंत्री का पत्र हुआ वायरल, जानिए क्यों लिखा सीएम को पत्र?

चुनाव के पहले सीएम के नाम सिंधिया समर्थक मंत्री का पत्र हुआ वायरल, जानिए क्यों लिखा सीएम को पत्र?

• LAST UPDATED : March 13, 2023

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश को इस समय चुनावी प्रदेश के रूप में देखा जा रहा हैं। जिसके चलते विधान सभा चुनाव के पहले सिंधिया समर्थक मंत्रियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कई परियोजनाओं के लिए स्वीकृति प्रदान करने के संबंध लगातार पत्राचार किया है।

  • सीएम के नाम सिंधिया समर्थक मंत्री का पत्र हुआ वायरल
  • सीएम को लिखा पत्र
  • पत्र लिख सीएम से किया आग्रह

बता दें की ऐसा ही एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस पत्र में शिवराज सरकार के सिंधिया समर्थक जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट में एक परियोजना को स्वीकृत प्रदान करने के लिए सीएम से आग्रह कर रहे हैं।

पत्र हो रहा है वायरल

दरअसल मध्य प्रदेश सरकार के जल संसाधन मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विभाग के मंत्री तुलसी सिलावट का सोशल मीडिया पर एक पत्र तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से माधवराव सिंधिया बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना को स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया है।

पत्र में क्या लिखा है?

पत्र में लिखा है कि जल संसाधन विभाग द्वारा कूनो नदी पर श्रीमंत माधवराव सिंधिया बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना प्रस्तावित की है। इस परियोजना पर 6601 करोड़ रुपया खर्च किया जाना है, जिसमें 6 जलाशय का निर्माण होगा। इसके अलावा इस परियोजना के अमलीजामा पहनाने के बाद गुना, शिवपुरी, श्योपुर जिले की लगभग 200000 हेक्टेयर भूमि पर सुविधा सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा ग्वालियर, चंबल अंचल की बृहद आबादी को पीने का पानी भी मिल जाएगा। इस परियोजना के लागू होने के बाद गुना, शिवपुरी, श्योपुर के 800 गांव के 200000 से अधिक परिवारों को फायदा मिलेगा।

पर्यटन और रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया है कि परियोजना से सिंचाई और पेयजल की सुविधा के साथ-साथ चंबल क्षेत्र में पर्यटन और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

ग्वालियर-चंबल में पैर मजबूत करने की है  तैयारी

बता दें की 2018 के विधानसभा के चुनावों में ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस में रहते हुए अपने प्रभाव वाले इलाकों से कांग्रेस को काफी बढ़त दिलाई थी।  इस बार यही बढ़त बीजेपी को दिलाने की कोशिश हो रही है। जिस कड़ी में बीजेपी की ग्वालियर-चंबल में पैर  मजबूत करने की  तैयारी है। इस परियोजना के जरिए ग्वालियर-चंबल इलाके के किसानों को अपनी और आकर्षित करने की बड़ी रणनीति है। जिसके चलते कयास लगाए जा रहे है की रणनीति के तहत पत्र वायरल किया गया है।

ये भी पढ़े: भिंड पुलिस ने चोरों को किया पर्दाफाश, 23 वारदातों को अंजाम देने वाला गिरहो दबोचा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox