होम / Rajgarh: पत्तल पर घास, गोबर और पत्ती खाते हुए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने 17 वे दिन अपना विरोध कराया दर्ज 

Rajgarh: पत्तल पर घास, गोबर और पत्ती खाते हुए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने 17 वे दिन अपना विरोध कराया दर्ज 

• LAST UPDATED : December 31, 2022

राजगढ़: राजगढ़ जिले में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल 17 दिनों से जारी है । हड़ताल के 17 वे दिन आज अपने पंडाल में पत्तल पर घास, गोबर और पत्ती खाते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। इन कर्मचारियों का कहना है कि सरकार हमें जितना वेतन दे रही हैं उसमें हम आधा पेट भोजन ही कर पाते है, इसके बाद हमें इन चीजों को खाकर ही अपना पेट भरना पड़ेगा। संविदाकर्मियों की व्यथा यह है कि विभाग में उन्हीं के पदों पर कार्यरत नियमित कर्मचारियों के समान कार्य समान वेतन भी उन्हें नहीं मिल पा रहा है।

संविदा जिलाध्यक्ष सुधेन्दु श्रीवास्तव ने बताया कि हड़ताल के चलते स्वास्थ्य संबंधी कार्य प्रभावित हो रहें हैं लेकिन शासन प्रशासन को यह सब दिखाई नहीं दे रहा है। अभी कुछ दिनों पहले सीएमएचओ आफिस से एक पत्र जारी करते हुए संविदा कर्मचारियों का चार्ज नियमित कर्मचारियों को दे दिया गया। लेकिन बिना प्रशिक्षण और साफ्टवेयर के ज्ञान के बिना वह भी कोई कार्य नहीं कर पा रहें हैं। इसके अलावा ग्रामीण टीकाकरण, गर्भवती महिलओं की जांच, आशा कार्यकर्ताओं का भुगतान, जेएसवाय, पीएसवाय भुगतान आदि पूरी तरह से प्रभावित हो रहें हैं।

वहीं प्रति माह 5 तरीख से पहले भारत शासन को भेजी जाने वाली रिपोर्टे भी समय पर नहीं पहुंच सकेंगी। इन सब के बावजूद शासन प्रशासन मूक दर्शक बने हुए जनता की परेशानी देख रहा है। वहीं हमारी जायज मांगों को पूरी करने की दिशा में अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox