होम / Rakhi gift: राखी से पहले मुख्यमंत्री ने दिया लाडली बहनो को तोहफा, खाते में भेजा ‘नेग’

Rakhi gift: राखी से पहले मुख्यमंत्री ने दिया लाडली बहनो को तोहफा, खाते में भेजा ‘नेग’

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Rakhi gift : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित जंबूरी मैदान में लाडली बहना योजना कार्यक्रम को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने लाडली बहनों के पैर पखार कर उनकी आरती भी उतारी है। साथ ही उन्होंने राखी से पहले लाडली बहनों को तोहफा भी दिया है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि सरकारी पदों में भी कई पद ऐसे होते हैं, जिन पर सरकार नियुक्तियां करती हैं, उन पदों पर अब कम से कम 35% नियुक्तियां बेटियों-महिलाओं की होगी।

  • सरकारी पदों पर 35% नियुक्तियां बेटियों-महिलाओं की
  • अक्टूबर से आपके खाते में 1250 रुपए डाले जाएंगे

बहनों को लेकर कई ऐलान

बता दें इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लाडली बहनों के लिए गाना ‘ये राखी बंधन है ऐसा’ भी गाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी बहनों, आज मैं फैसला करता हूं कि बढ़े हुए बिजली के बिलों की वसूली नहीं होगी। गरीब बहन का बिल हर महीने ₹100 आए, इसका इंतजाम किया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहनों के खाते में राखी को लेकर 250 रुपए डाला है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं 250 रुपए डाल रहा हूं ताकि तुम राखी अच्छे से मना सको। आगे उन्होंने कहा कि10 सितंबर को लाड़ली बहनों के खाते में फिर 1000 रुपए डाले जाएंगे और अक्टूबर से आपके खाते में 1250 रुपए डाले जाएंगे।

बहने मजबूत तो समाज सशक्त

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बहनों की जिन्दगी का दुःख और तकलीफ मिटाना मेरी जिन्दगी का लक्ष्य है। जिसके लिए भगवान ने मुझे चौथी बार मुख्यमंत्री बनाया है। आगे उन्होंने कहा कि मैं बहनों में कोई भेद नहीं करता। चाहे वो किसी भी जाति या धर्म की हो, बेटी सबकी होती हैय़। अगर समाज को सशक्त करना है तो हमें बहनों को भी मजबूत बनाना होगा।

Also Read: समाजवादी पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी, जानें किसे कहां से मिला मौका

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox