होम / Religious Conversion: धर्म परिवर्तन को लेकर, पीड़िता ने लगाई गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से गुहार

Religious Conversion: धर्म परिवर्तन को लेकर, पीड़िता ने लगाई गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से गुहार

• LAST UPDATED : November 5, 2022

Religious Conversion: मध्य प्रदेश के भोपाल के गांधी नगर क्षेत्र में र्धम परिर्वतन का एक मामला सामने आ रहा है। जिसमें एक युवती पर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाने को लेकर दो मौलाना सहित 5 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। जानकारी मिली है कि इस मामले में युवती ने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से गुहार लगाई थी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के एक्शन के बाद पुलिस तुरंत कार्रवाई की है।

गृहमंत्री ने लिया एक्शन

युवती ने पुलिस को बताया कि सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से उसकी हर हरकत पर नजर रखी जा रही है। इस मामले में युवती गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के दरवाजे पर न्याय की गुहार लगाने पहुंची थी। इस मामले में प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद पुलिस ने अब्दुल रहमान खान, मौलाना अनवर कुरैशी, मौलाना फिरोज खान, हाफिज आबिद सिद्दीकी और असलम के खिलाफ मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम और धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

बहन ने शादी के बाद बदल था र्धम

युवती ने बताया कि उसकी बहन ने मुस्लिम युवक से शादी की है। जिसके चलते उसकी बहन ने शादी के बाद ही अपना धर्म बदल लिया। बहन का पति रहमान पीड़ित सात साल से युवती पर भी धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाया करता था। साथ ही असलम नामक युवक से शादी करने के लिए भी  परेशान कर रहा था। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसकी जान खतरे में है। इसलिए पीड़िताप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से गुहार लगाने पहुंची थी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox