होम / Rewa: प्राण प्रतिष्ठा पर रीवा में हुई मां बीहर की आरती, 21 हजार दीयों से जगमगाया धाम

Rewa: प्राण प्रतिष्ठा पर रीवा में हुई मां बीहर की आरती, 21 हजार दीयों से जगमगाया धाम

• LAST UPDATED : January 23, 2024

India News (इंडिया न्यूज),Rewa: अयोध्या में कल 22 जनवरी को श्रीराम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ। इस प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी कडी में पचमठा धाम में 21 हजार दीप जलाए गए। साथ ही मां बीहर की आरती की शुरूआत की गई।

सामूहिक सुंदर कांड पाठ का आयोजन

इस खास मौके पर आकर्षक लाइटिंग के साथ आतिशबाजी भी की गई। साथ ही सामूहिक सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन इतिहास के स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई और रीवा में मां बीहर की आरती की शुरुआत की गई।

हम विश्व गुरु बनेंगे- राजेंद्र शुक्ल

साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे सनातन धर्म में ऋषियों मुनियों तथा भगवान का आशीर्वाद सर्वोपरि है, हमारा देश इन्हीं परंपराओं का निर्वहन करते हुए विश्व गुरु बनाने की ओर अग्रसर है और हम विश्व गुरु बनेंगे। उन्होंने श्री राम दरबार समिति को साधुवाद दिया, जिनके प्रयासों से रीवा राम मय हो रहा है और सुंदरकांड का लगातार पाठ समिति द्वारा किया जा रहा है।

सनातनी पहचान को बनाने में सफल 

इस खास मौके पर सांसद जनार्दन मिश्र ने उपस्थित जनों को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की बधाई दी। कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत अपनी सनातनी पहचान को बनाए रखने में सफल हो रहा है। इस दौरान राम सेवा समिति द्वारा अतिथियों का श्री राम दरबार की प्रतिकृति से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान विधायक मनगवां नरेंद्र प्रजापति, पूर्व विधायक केपी त्रिपाठी, नगर निगम अध्यक्ष वेंकटेश पांडे सहित भारी संख्या में स्थानीय जन तथा राम दरबार समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox