होम / Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी, जानें किसे कहां से मिला मौका

Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी, जानें किसे कहां से मिला मौका

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Samajwadi Party: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब महज दो महीने का समय बचा है। जिसे लेकर तैयारी शुरु हो चुकी है। प्रदश की अलग-अलग पार्टियों ने अपने कुछ उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा पार्टी द्वारा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। जिसमें 39 सीटों पर प्रत्याशियों की नाम की घोषणा की गई है। वहीं समाजवादी पार्टी ने पहली लिस्ट के बाद अब दूसरी सूची भी जारी कर दी है।

  • पहली लिस्ट के बाद अब दूसरी सूची भी जारी
  • धोहनी विधानसभा सीट और चितरंगी विधानसभा सीट

सीधी जिले से उम्मीदवारी

पहली सूची में चार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी। वहीं दूसरी सूची में समाजवादी पार्टी ने सीधी जिले की धोहनी विधानसभा सीट से विश्वनाथ सिंह मरकाम और चितरंगी विधानसभा सीट से श्रवण कुमार गोंड को पार्टी का उमीदवार बनाया है। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने पहली लिस्ट में निवाड़ी सीट से पूर्व विधायक मीरा दीपक यादव, राजनगर से बृजगोपाल पटेल, भांडेर (एसटी) से आरडी राहुल और मेहगांव से बृजकिशोर सिंह गुर्जर को मैदान पर उतारा था।

कुल इतनी सीटें

बता दें कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सपा के साथ-साथ भाजपा ने 39, बीएसपी ने 7 सीटों पर उम्मदीवारों की घोषणा कर दी है। वहीं कांग्रेस की ओर से अभी एक भी उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है। कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस सितंबर महीने में अपने उमीदवारों के नाम का एलान करेगी। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटे हैं

Also Read: नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश, मुख्यमंत्री ने कहा बीजेपी में एक व्यक्ति दो पद नहीं चलेगा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox