होम / Satna Building Collapse, Satna: सतना में एक बड़ा हादसा, अचानक इमारत गिरने से मलबे में फंसे 6 लोग, बचाव कार्य जारी 

Satna Building Collapse, Satna: सतना में एक बड़ा हादसा, अचानक इमारत गिरने से मलबे में फंसे 6 लोग, बचाव कार्य जारी 

• LAST UPDATED : October 4, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Satna Building Collapse, Satna: मध्य प्रदेश के सतना जिले में 3 तारीख को एक बड़ा हादसा हो गया है। मंगलवार की रात को एक तीन मंजिला इमारत अचानक से गिर गई। बता दें कि मलबा हटान के लिए जेसीबी की सहायता ली जा रही है। इस हादसे के तुरंत बाद बचाव कार्य अभी जारी है। हालांकि, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। इमारत की ऊपरी मंजिल में 10 दिन से होटल का निर्माण कार्य चल रहा था।

बता दें कि सतना के विधायक सिद्धार्थ कुशवाह भी देर रात घटना स्थल पर पर पहुंचे और साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें मिली जानकारी के अनुसार, यहां कुछ मरम्मत का कार्य चल रहा था और उसी दौरान यह इमारत अचानक से गिर गई।  अभी यह बात साफ नहीं हो पाई है कि अंदर कितने लोग फंसे है। और सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है। 

चार घंटे चला बचाव कार्य

बता दें कि सतना नगर निगम आयुक्त अभिषेक गेहलोत ने बताया कि बचाव अभियान सही तरीके से हो गया। इस इमारत में मलबे में दो लोगों के फंसे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद MCD, SDRF, जिला प्रशासन, दमकल विभाग, पुलिस प्रशासन की टीमों द्वारा संयुक्त रूप से ये ऑपरेशन चार घंटे चलाया गया। दो मजदूरों का सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सभी ने मिलकर राहत बचाव कार्य किया और दोनों मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 

पुलिस के अनुसार, छत्तुमल सबनानी की इस इमारत में रेडीमेड कपड़ों की दुकान और साड़ियों का शोरूम था। ऊपरी मंजिल पर निर्माण कार्य चल रहा था। इस हादसे में दुकान के मालिक, उसके दो बेटे, मिस्त्री और मजदूर घायल हुए। सांसद गणेश सिंह, विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और महापौर योगेश ताम्रकार के साथ कई व्यापारी भी घटनास्थल पर पहुंचे।

इमारत के मालिक के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

इस इमारत के मालिक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी। बिना अनुमति के इतनी पुरानी इमारत में निर्माण या मरम्मत का कार्य करवाने पर मालिक के खिलाफ कोई एक्शन लिया जा सकता है। ये इमारत पीछे तक ओपन बताई जा रही है। हादसे के दौरान इमारत में 5-6 लोग थे, लेकिन कुछ लोग पहले ही सुरक्षित बाहर निकल गए थे। मलबे में दो ही लोगों के दबे होने की सूचना मिली थी, जिन्हें चार घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया है।

Also read: Ladli Behna Yojna: इस बार लाडली बहनों के खाते में जल्द आएंगे पैसे, जानें क्या है मामला

Benefits of karela: कड़वा करेला कई बीमारियां में है लाभकारी, फायदे जानकार हो जाएंगे हैरान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox