होम / Sehore Tigress Rescue: बाघिन को पकड़ने के लिए सड़क किनारे बांधा बकरा, फिर हुआ कुछ ऐसा जिससे मचा हडकंप

Sehore Tigress Rescue: बाघिन को पकड़ने के लिए सड़क किनारे बांधा बकरा, फिर हुआ कुछ ऐसा जिससे मचा हडकंप

• LAST UPDATED : December 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Sehore Tigress Rescue: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के शाहगंज इलाके में हड़कंप मच गया जब सड़क किनारे एक बाघिन लोगों को दिखती नजर आई। आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। इसकी सूचना मिलते ही टीम ने बाघिन को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। बाघिन को पकड़ने के लिए वन विभाग की टम ने कई पैंतरे चले, लेकिन फिर भी उसका रेस्क्यू करना मुश्किल हुआ।

पिंजरे में बकरे को बांधा

बता दें कि वन विभाग की टीम ने सबसे पहले बाघिन को पकड़ने के लिए पिंजरे में बकरे को बांधा, ताकि बाघिन शिकार के लिए और उसे पकड़ा जा सके। लेकिन काफी वक्त तक बाघिन ने शिकार नही किया। इस दौरान बाघिन काफी सुस्त नजर आई। जिसके बाद टीम ने ट्रेंक्यूलाइजर किया और बाघिन को सुरक्षित पकड़ा और उसे भोपाल ले गए। भोपाल में चेकअप के बाद उसे वन विहार में छोड़ा। बाघिन के पकड़े जाने के बाद लोगों ने चैन की सांस ली।

बाघिन का हुआ चेक अप 

इस मामले की जानकारी देते हुए वन विभाग के एसडीओ सुनील सैनी ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि रेस्क्यू कर लिया गया है। ट्रेंक्यूलाइजर किया और बाघिन को सुरक्षित पकड़ा गया। बता दें कि बाघिन की उम्र ज्यादा है। शरीर में इंफेक्शन लग रहा है। उसका चेकअप भी किया जाएगा, बाघिन की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम पहुंची। बाघिर शिकार करने में असमर्थ लग रही थी। जिसका रेस्क्यू कर पकड़ लिया है।

ये भी पढ़ें:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox