होम /  Shahdol: सीएम हेल्प लाइन में शिकायत करना एक व्यक्ति को पड़ा महंगा, शख्स के घर की कटवा दी बिजली 

 Shahdol: सीएम हेल्प लाइन में शिकायत करना एक व्यक्ति को पड़ा महंगा, शख्स के घर की कटवा दी बिजली 

• LAST UPDATED : December 22, 2022

 shahdol: प्रदेश सरकार की अतिमहत्वाकांछि योजना सीएम हेल्प लाइन का प्रशासन के नुमाइंदे किस तरह से पालन कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण शहड़ोल जिले के ब्यौहारी में देखने को मिला, जहाँ सीएम हेल्प लाइन में शिकायत करना एक व्यक्ति को इतना महंगा पड़ा कि उसे दो रात अंधेरे में गुजारना पड़ा शिकायत वापस लेने के बाद उसे पुनः बिजली नसीब हो पाई, दरअसल एक व्यक्ति को MPEB विभाग द्वारा गलत तरीक़े से बिजली कनेक्शन देने के दौरान पड़ोसी के तमाम शिकायतों के बाद कोई सुनवाई नही होने से नाराज शिकायतकर्ता राकेश ने सीएम हेल्पलाइन में शिकयत दर्ज कराई तो , MPEB के AE साहब नाराज हो गए और उस शख्स के घर की बिजली कटवा दी।

 बिना बिजली के परिवार ने गुजारा दो दिन

दो दिन बिन बिजली के परिवार को रात गुजारने के बाद शिकायत वपास लेने पर पुनः बिजली कनेक्शन जोड़ दिया गया, AE साहेब के सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने पर आपत्ति जताते हुए बिजली काटने का वीडियो सोसल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। अब खुद को फसता देख AE साहब ने कहा गलती हो गई सीएम हेल्पलाइन से नाराज होकर काट दी थी बिजली।

बिना सही डॉक्यूमेंट के बिजली कनेक्शन दिए जाने की दर्ज कराई थी शिकायत

शहड़ोल जिले के अंतिम छोर स्थिति ब्यौहारी के वार्ड नं 9 ब्लाक आफिस के पास रहने वाले राकेश नामदेव ने पड़ोस में रहने वाले उसी नाम के राकेश नामदेव को बिना सही डॉक्यूमेंट के बिजली कनेक्शन दिए जाने की MPEB सहित तमाम सम्बंधित विभागों में शिकायत दर्ज कराई थी , इसके साथ ही MPEB कार्यालय में इस संबंध में RTI के तहत जानकारी भी मांगी तो विभाग द्वारा यहां रिकार्ड उपलब्ध नही होने पर जानकरी नही दिया गया, जिससे निराश राकेश ने एक बार फिर मामले की 4 शिकायत सीएमहेल्प लाइन में दर्ज कराई, जो म. प्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड कंपनी केंद्र ब्यौहारी में पदस्थ AE आकाश राज को नागवारा गुजरा और उन्होंने 14 दिसम्बर को राकेश के घर की बिजली कनेक्शन कटवा दी।

सीएम हेल्प लाइन की शिकायत वापस लेने के बाद जोड़ा गया बिजली कनेक्शन 

राकेश का परिवार दो दिन रात बिना बिजली के गुजारी और मदद की गुहार लगाने राकेश का परिवार AE साहब के कार्यालय जा पहुचा जहां AE साहब से बिजली काटे जाने का कारण पूछा तो AE आकाश रॉज ने चौकाने वाला जावाब देते हुए कहा 4 सीएम हेल्प लाइन क्यो रोके हो। उनके इस ग़ैर जिम्मेद्राना जवाब को उस शख्स ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया जो अब सोसल मिडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इतना सब के बाबजूद जब राकेश ने 3 सीएम हेल्प लाइन की शिकायत वापस ली तब जाकर उनका बिजली कनेक्शन वापस जोड़ा गया , इस घटना से आप अन्दाजा लगा सकते है , जिले में अफ़सरशाही कितनी हॉबी है। और सीएम साहब के सीएम हेल्पलाइन का लोगो को शिकायत करना कितना महंगा पड़ रहा है।

आकाश रॉज ने  कैमरे के सामने कुछ भी कहने से किया मना

वही इस पूरे मामले में आरोपो में घिरे म. प्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड कमपनी केंद्र ब्यौहारी आकाश रॉज कैमरे के सामने कुछ भी कहने से मना कर दिया । लेकिन मोबाइल फोन में चर्चा के दौरान कहना है कि इनके मकान में एक जो व्यक्ति रह रहा है उसको खाली कराने के लिए विद्युत विभाग व नगरपालिका दोनो के विरुद्ध कई सीए हेल्पलाइन शिकायत किया है। 4 शिकायत एक्टिव है। सीएम साहब ,कलेक्टर साहिबा सभी इसको रिव्यु करते है। संख्या के आधार पर हम लोग पर भी कार्यवाही हो जाती है। कोई एक शिकायत जाग्रति रखे, और जो वीडियो वायरल हो रहा उसमे काट छाट कर प्रस्तुत किया जा रहा है। बिजली कटवा कर मैन ये गलती की ऐसा नही करना चाहिए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox