होम / Shivpuri: जैन मंदिर से आदिनाथ भगवान की मूर्ति चोरी, मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद

Shivpuri: जैन मंदिर से आदिनाथ भगवान की मूर्ति चोरी, मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद

• LAST UPDATED : January 11, 2023

इंडिया न्यूज, शिवपुरी (Shivpuri -Madhya Pradesh)

Shivpuri: मध्यप्रदेश में आजकल मंदिरों से चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के शिवपुरी स्थित जैन मंदिर से देर रात भगवान आदिनाथ की मूर्ति चोरी हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस बल जैन मंदिर पहुंच गया।

शिवपुरी शहर के थाना देहात क्षेत्र के गुरुद्वारा पुरानी शिवपुरी रोड पर स्तिथ श्री 1000 पार्श्वनाथ दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र छत्री मंदिर से खबर सामने आई है। जहाँ कल रात को दो अज्ञात चोरों ने मंदिर में रखी भगवान की 2 बेशकीमती मूर्तियों को चोरी कर लिया। यह दोनों मूर्तिया

शिवपुरी शहर के थाना देहात क्षेत्र के गुरुद्वारा पुरानी शिवपुरी रोड स्थित श्री 1000 पार्श्वनाथ दिगंबर जैन अतिक्षेत्र छत्री मंदिर से यह खबर सामने आई है। जहां बीती रात दो अज्ञात चोरों ने मंदिर में रखी भगवान की 2 बेशकीमती मूर्तियां चोरी कर ली। ये दोनों मूर्तियां अष्ठ धातुओं से बनी हैं। जिसे ये चोर चुरा ले गए।

बताया गया है कि ये दोनों मूर्तियां भगवान शांतिनाथ और भगवान आदिनाथ की हैं, जिनकी स्थापना साल 2008 में पंचकल्याणक के दौरान हुई थी। बताया जा रहा है कि ये चोर पीछे के गेट से अंदर आए हैं। जहां दोनों ने अंदर घुसकर इन मूर्तियों को चुरा लिया है। जानकारी मिल रही है कि ये मूर्तियां आठ धातुओं की हैं। जिसे चोरों ने सोना समझ चोरी कर लिया। इस मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल भी मौके पर पहुंचे जहां पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है, कि यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी दमोह में जैन मंदिर से 4 मुर्तियां चोरी हो गई है। चोरी की गई प्रतिमाओं में भगवान शांतिनाथ, पारसनाथ, आदिनाथ, महावीर स्वामी की प्रतिमाएं शामिल थीं। जिससे अब जैन समुदाय में नाराजगी देखने को मिली थी।

यह भी पढ़े: Ujjain: प्रवासी भारतीयों ने किया महाकाल के दर्शन, मंदिर समिति ने 400 प्रवासी भारतीयों को परोसे मालवा के व्यंजन

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox