होम / एमपी में शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

एमपी में शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

• LAST UPDATED : August 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Assembly Election 2023, भोपाल: एमपी में चुनावों से पहले सत्ताधारी सरकार पुलिसकर्मियों को सौगत देने जा रही है। जिसके चलते प्रदेश में सोमवार से पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा।

सीएम ने की थी घोषणा

बता दें कि डीजीपी सुधीर सक्सेना ने प्रदेशभर के पुलिस अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस में इसको लेकर निर्देश दिए थे। दरअसल, पुलिस परिवार समागम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साप्ताहिक अवकाश को लेकर घोषणा की थी।

साप्ताहिक अवकाश पुलिस कर्मियों के लिए जरूरी

डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने बताया कि साप्ताहिक अवकाश से पुलिस अधिकारी और कर्मचारी स्वयं को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रख सकेंगे। साथ ही परिवार के लिए भी समय निकाल पाएंगे। साप्ताहिक अवकाश से निश्चित तौर पर सभी पुलिसकर्मी नई ऊर्जा के साथ कर्तव्य निर्वहन के लिए प्रोत्साहित होंगे। जिसके चलते पुलिस मुख्यालय की प्रशासन शाखा ने इस संबंध में विस्तृत दिश निर्देश जारी कर दिए गए हैं।


सीएम शिवराज की घोषणा पर होगा अमल

प्रधानमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस परिवार की भूमिका का जिक्र करते हुए पिछले दिनों कहा था कि शांति बनाए रखने के लिए जरूरत पड़ने पर पुलिस अधिकारी सर्वोच्च बलिदान देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वे शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिन-रात जमीन पर रहते हैं और अपना मिशन कभी नहीं छोड़ते। हमने क्षेत्र के सभी पुलिस अधिकारियों को अपने और अपने परिवार के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का सम्मान करते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करने की अनुमति देने के लिए पांच दिवसीय कार्य सप्ताह शुरू करने का विकल्प चुना है। सीएम की घोषणा के बाद ही डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने साप्ताहिक अवकाश की गाइडलाइन जारी कर दी।

ये भी पढ़े : विटामिन सी की कमी से हो सकते है यह रोग! समय रहते इन चिजों का करें सेवन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox