होम / शिवराज सरकार का नया ऐलान, चुनावी साल में बांटेगी साड़ी-जूता, पानी की बोतल और छाता!

शिवराज सरकार का नया ऐलान, चुनावी साल में बांटेगी साड़ी-जूता, पानी की बोतल और छाता!

• LAST UPDATED : May 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Assembly Election 2023, भोपाल: मध्यप्रदेश में बीते 6 महीने में एमपी के विधानसभा चुनाव होने वाले है। जिसके चलते शिवराज सरकार लगातार कोई ना कोई नई घोषणा कर रही है। सिएम शिवराज हर वर्ग को साधने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार साड़ी-जूता, सैंडल, पानी की बोतल और छाता बांटने जा रही है।

बता दें कि प्रदेश के 15.24 लाख परिवारों को एक सरकारी योजना के तहत ये सामान दिया जाएगा। बता दें कि जून के तीसरे या चौथे सप्ताह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान साड़ी-जूता बांटना शुरू करेंगे।  

आदिवासी वोट बैंक को साधने में मिलेगी मदद

प्रदेश के 15 लाख 24 हजार तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों को खुश करने के लिए अब शिवराज सरकार साड़ी, सैंडल, जूता, पानी की बोतल और छाता बांटने जा रही है। सरकार की इस योजना से आदिवासी वोट बैंक को साधने में मदद मिलेगी। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 47 सुरक्षित आदिवासी सीटों में से 31 कांग्रेस जीतने में सफल रही थी। जबकि बीजेपी को सिर्फ 16 सीटें ही मिली थीं। लेकिन इससे पहले 2013 के चुनाव में बीजेपी 47 में से 30 सीटें जीती थीं। इसीलिए बीजेपी एक बार फिर आदिवासी वोटों पर अपनी पकड़ मज़बूत करना चाहती है।

जानें कब होगा विकरण ?

बता दें कि मध्यप्रदेश में परिवारों को साड़ी, सैंडिल, जूते, पानी की बोतल और छाता वितरण का काम जून माह के अंतिम सप्ताह में किया जाना है। छाते को छोड़कर बाकी सारे उत्पादों की आपूर्ति शुरू हो गई है। इसमें क्वालिटी का विशेष ध्यान रखा गया है। महिलाओं को चप्पल के स्थान पर सैंडिल दी जाएगी। ताकि उन्हें काम करने में कोई कोई तकलीफ ना हो।

Also Read: लड़ाकू विमान अपाचे की इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला! विमान क्रैश होने की थी स्थिति

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox