होम / Shivraj Singh Chauhan: पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान का बढ़ा कद, बीजेपी ने सौंपी बड़ी बड़ी जिम्मेदारी

Shivraj Singh Chauhan: पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान का बढ़ा कद, बीजेपी ने सौंपी बड़ी बड़ी जिम्मेदारी

• LAST UPDATED : July 17, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ) Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में मोदी कैबिनेट में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को नई जिम्मेदारी मिली है। दरअसल, मंगलवार शाम को केंद्र सरकार ने नए नीति आयोग का गठन किया है। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के करीब डेढ़ महीने बाद नए नीति आयोग ने आकार ले लिया है और इसमें मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को जगह दी गई है

केंद्र में बढ़ा कद

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद भी जब शिवराज सिंह चौहान की जगह मोहन यादव को सीएम बनाया गया तो सभी हैरान रह गए। लेकिन हाईकमान ने मध्य प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत का बड़ा इनाम शिवराज को दिया है। सबसे पहले उन्हें मोदी कैबिनेट में जगह दी गई। शिवराज को दो बड़े मंत्रालय दिए गए। कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री बनाए जाने के बाद उन्हें नीति आयोग में भी जगह दी गई है।

नीति आयोग की टीम

नीति आयोग की नई टीम का गठन हो गया है, जिसे एक तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का थिंक टैंक कहा जाता है, इसमें चार पदेन सदस्य और 11 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। जिसमें भाजपा के साथ-साथ उसके सहयोगी दलों के बड़े नेताओं को भी शामिल किया गया है। विशेष आमंत्रित सदस्यों में भाजपा के नितिन गडकरी और जेपी नड्डा शामिल हैं। वहीं एनडीए के एचडी कुमारस्वामी, जीतन राम मांझी, ललन सिंह, राजीव रंजन, वीरेंद्र कुमार, राम मोहन नायडू, जुएल ओराम, अन्नपूर्णा देवी, चिराग पासवान और राव इंद्रजीत सिंह शामिल हैं।

Also Read: MP Crime: शख्स ने सुदीप बनकर युवती को फंसाया, जब राज खुला तो हो गई सन्न, जानिए पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox