होम / खुशखबरी! MP बोर्ड में इतना प्रतिशत लाने वाले छात्रों को सरकार देगी फ्री कोचिंग, जानें पूरी डिटेल

खुशखबरी! MP बोर्ड में इतना प्रतिशत लाने वाले छात्रों को सरकार देगी फ्री कोचिंग, जानें पूरी डिटेल

• LAST UPDATED : May 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Super 100 Scheme,भोपाल : अभी हाल ही में मध्य प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट आया थ। जिसको लेकर छात्रों में काफी उत्साह देखने को मिला। अब मध्य प्रदेश सरकार बोर्ड परीक्षा में 70 से 85% लाने वाले छात्रों को  NEET,JEE,CLAT की परीक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग उपलब्ध कराएगी। बता दें कि इस मौके का फायदा उठाने के लिए छात्रों को पहले आवेदन फॉर्म भरना होगा परीक्षा पास करनी होगी तब जाकर यह लाभ आपको मिल पाएगा।

किन छात्रों को मिलेगा मौका

बता दें कि एमपी बोर्ड में पास होने वाले मेधावियों को NEET,JEE,CLAT  मुफ्त कोचिंग कराने के प्रावधान किया जा रहा है। इन बच्चों को लोक शिक्षण संचनालय के सुपर 100 योजना के तहत लाभ मिलने वाला है। इसके लिए छात्रों को पहले फॉर्म भरना होगा और बाद में परीक्षा देनी होगी। तब जाकर चयनित छात्रों को इस योजना का लाभ मिल पाएगा। जानकारी मिली है कि इसमें सिर्फ वही विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। जिन्होंने मध्य प्रदेश के शासकीय स्कूल से कक्षा 10वीं हाई स्कूल की परीक्षा पास की हो।

इस तारीख को होंगे आवेदन

जानकारी के मुताबिक पता चला है कि इस योजना के लिए आवेदन 1 जून यानी कल से शुरू होकर 10 जून तक किए जाएंगे इसके लिए छात्रों को ₹100 प्रति परीक्षा फॉर्म शुल्क ₹38 पोर्टल शुल्क देना होगा। इसके बाद JEE कैंडिडेट की परीक्षा 18 जून 2023 रविवार को होगी और NEET और CLAT वाले कैंडिडेट्स की परीक्षा 25 जून 2023 रविवार को होगी। बता दें कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र मध्य प्रदेश राज्य ओपन स्कूल की ऑफिशल वेबसाइट पर मिलेगी।

कैसे करें आवेदन?

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले विद्यार्थी एमपी ऑनलाइन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए
  • यहां आपको ‘सुपर 100 योजना’ पर क्लिक करे
  • अब आपके होम स्क्रीन पर एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा, जहां आपको मांगी गयी सभी प्रकार की जानकारी दर्ज करनी होगी
  • इसके बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी करने हेतु “Submit” बटन पर क्लिक कर देना है
  • इस तरह से छात्र मध्य प्रदेश सुपर 100 योजना 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

Also Read: Ruk Jana Nahi Yojana 2023: बोर्ड परीक्षा में फेल हुए बच्चों के लिए महत्वपूर्ण खबर, 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल हुआ जारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox