होम / वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों की हड़ताल, अधिकारीयों को सौंपा नोटीस

वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों की हड़ताल, अधिकारीयों को सौंपा नोटीस

• LAST UPDATED : February 3, 2023

भिंड। मध्यप्रदेश में बीते 9 महीने से वेतन ना मिलने पर शिक्षकों ने शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। इसके साथ ही शिक्षकों ने जल्द वेतन नहीं मिलने पर हड़ताल की चेतावनी भी दी है। दरअसल मध्य प्रदेश के अन्य जिलों के साथ-साथ भिंड जिले में भी व्यवसायिक शिक्षक बीते 9 महीने से वेतन नहीं मिलने से आंदोलन कर रहे है।

आउट सोर्स व्यवसायिक शिक्षकों ने डीईओ ऑफिस पहुंचकर अपनी मांगों के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

व्यवसायिक शिक्षकों ने हड़ताल की दी चेतावनी

व्यवसायिक शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकों उनका वेतन नहीं मिला। तो वह हड़ताल करेंगे। क्योंकि लगातार अपना कार्या करते हुए भी उन्हें उनके हक का वेतन नहीं दिया जा रहा है। व्यवसायिक शिक्षक जिला एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि वह लगातार वेतन भुगतान की मांग विभागीय अधिकारियों से करते आ रहे है। लेकिन हर बार उनको टाल दिया जाता है।  

8 से 9 महीनों तक का नहीं मिला वेतन

दरअसल प्रदेश भर में पदस्थ ढाई हजार से अधिक व्यवसायिक शिक्षकों को आठ से 9 महीनों का वेतन नहीं मिला है। शिक्षिकों का कहना है कि बीते चार-पांच साल से लगातार कार्य करने के बाद भी उनके साथ इस तरह के हालात बने है। बता दें कि व्यवसायिक शिक्षक संघ 2 दिन बाद 5 फरवरी को विकास कार्यों की सौगात भेंट करने आ रहे सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी ज्ञापन देकर अपनी परेशानियों से अवगत कराएगा।

यह भी पढ़ें: MP Board Exam: मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड का सराहनीय कदम, छात्रों का मानसिक तनाव दूर करने के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox