होम / रेत का अवैध खनन रोखना सरपंच को पड़ा भरी, सरपंच और रेत मजदूरों के बीच हुई मारपीट

रेत का अवैध खनन रोखना सरपंच को पड़ा भरी, सरपंच और रेत मजदूरों के बीच हुई मारपीट

• LAST UPDATED : December 22, 2022

रेत का अवैध खनन रोखना सरपंच को भरी पड़ा। जिसकी वजह से सरपंच और रेत मजदूरों के बीच मारपीट हुई। मारपीट में सरपंच बुरी तरह घायल हो गए हैं।थाना करताना चौकी ने बनाया काउंटर केस। हरदा जिले के छिपानेर ग्राम मैं नर्मदा किनारे अवैध रेत उत्खनन को लेकर चर्चाएं चलती रहती हैं। अवैध उत्खनन को लेकर सरपंच ने पूर्व में गांव के युवाओं के साथ मिलकर जनसुनवाई में कलेक्टर के समक्ष अवैध उत्खनन को लेकर आवेदन के माध्यम से रेत का अवैध उत्खनन के बारे में अवगत कराया था।

मजदूरों ने कुल्हाड़ी से किया जान लेवा हमला

बुधवार देर रात जिले की टिमरनी थाना क्षेत्र के ग्राम छिपानेर में रेत मजदूर और गांव के सरपंच और उसके पिता के साथ मारपीट हुई जिसमे रेत निकालने का कार्य करने वाले मजदूरों ने कुल्हाड़ी से जान लेवा हमला किया जिसमें सरपंच और उसके पिता बुरी तरह घायल हो गए। घटना में घायल पिता और और पुत्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

पुलिस ने तीन नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

पुलिस ने घटना में घायल सरपंच गुरुदयाल पिता रविशंकर निकुंज की रिपोर्ट पर तीन नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ धारा 294 , 323, 506, 34 का मुकदमा दर्ज कर लिया। वही आज जिले के सरपंच संघ ने रैली निकालकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर सरपंच के साथ हुई घटना के विरोध में एकत्रित होकर अवैध उत्खनन पर नाराजगी जताई।

घटना के पूर्व एक वीडियो हुआ था वायरल

दरअसल बीती रात को घटना के पूर्व एक वीडियो घटनास्थल से वायरल हुआ था । जिसमें सरपंच द्वारा रेत खदान बंद करने को लेकर गाली गलोज का वीडियो सामने आया था। जिसमे सरपंच द्वारा रेत ठेकेदार मजदूरों को गाली गलौज करते देखा गया। इधर इसी संबंध में रेत मजदूरों ने भी कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर महोदय के नाम एक ज्ञापन दिया। जिसमे कहा गया कि हम सभी शासन द्वारा स्वीकृत रेत खदान पर मजदूरी का कार्य करते हैं।

मजदूरों ने लगाया सरपंच एवं उपसरपंच पर आरोप

मजदूरों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरपंच एवं उपसरपंच द्वारा रेत ठेकेदार से रुपए मांगे जा रहे पैसे न देने पर खदान बंद कराने की धमकी भी दी गई। ज्ञापन में मजदूरों ने कहा की अगर रेत खदान बन्द होती है हम करीब 700 मजदूर जो रेत पर कार्य कर। अगर खदान बन्द होती है तो हमारा पालन पोषण किस प्रकार होगा। दोनों के बीच हुए विवाद में दोनो तरफ के लोगो को चोटे आई है जिस पर थाना करताना चौकी काउंटर केस दर्ज किया इसी का विरोध सरपंच संघ द्वारा किया गया और कहा की अगर 3 दिनो कार्यवाही नहीं की गई उक्त आंदोलन किया जाएगा।

इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि दोनो पक्ष लोगो के बीच नशे की हालत में मारपीट हुई थी जिस पर थाना करताना चौकी में काउंटर केस दर्ज किया गया है। दोनो तरफ के लोगो के। चोटे आई है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox