होम / वंदे भारत एक्सप्रेस में ऐसे लगी थी आग! जांच रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

वंदे भारत एक्सप्रेस में ऐसे लगी थी आग! जांच रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

• LAST UPDATED : July 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Vande Bharat Express, भोपाल: 17 जुलाई 2023 को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली वंदे भारत एक्स्प्रेस गाड़ी संख्या 20171 में आग लग गई थी। जिसके चलते इस मामले पर एक रिपोर्ट सामने आई है। वंदे भारत एक्सप्रेस में आग लगने की घटना का कारण जानने के लिए एक जांच कमेटी बनाई गई थी। जिसने अब ट्रेन में आग लगने के कारणा का खुलासा किया गया है।

जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट

जांच कमेटी ने गहन जांच की, जिसमें खुलासा हुआ कि वंदे भारत एक्स्प्रेस में बैटरी बॉक्स में धुंआ उठने और आग लगने का कारण शार्ट सर्किट था। बैटरी में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई थी। जिसके बाद ट्रेन को रोकना पड़ा था और यात्रियों को बाहर निकाला गया था। बैटरी वारंटी पीरियड में थी, जिसे मेधा कम्पनी ने बनाया था। अब उसके स्थान पर दूसरी नई बैटरी लगाई गई है।

ट्रेन में आग लगने से मची अफरा-तफरी

भोपाल के रानी कमलापति से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में आग लगी थी। ट्रेन नंबर 20171 भोपाल हजरत- निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 5.40 पर रवाना हुई थी। इस दौरान बीना से पहले बैटरी बॉक्स से धुआं उठने की घटना सामने आयी। आग की खबर से ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। बीना रेलवे स्टेशन से पहले कुरवाई केथोरा में ट्रेन को रोका गया और यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया। इसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची थी और आग पर समय रहते काबू पा लिया गया था।

ये भी पढ़़े: 7 साल बाद सुलझा 15 साल के लापाता अनिकेत मिश्रा का रहस्य; जमीन में दफन मिला लड़का! जानें पूरा मामला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox