होम / Triple Talaq: पत्नी को बीजेपी समर्थक होने पर पति ने दिया तीन तलाक, घरवालों ने आरोपों से किया इनकार

Triple Talaq: पत्नी को बीजेपी समर्थक होने पर पति ने दिया तीन तलाक, घरवालों ने आरोपों से किया इनकार

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Triple Talaq:  मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में 26 वर्षीय एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने अन्य कारणों के अलावा भाजपा का समर्थन करने से नाराज होकर उसे तीन तलाक दे दिया। हालांकि, महिला के पति ने आरोपों से इनकार किया है और उस पर एक्सट्रामैरिटल अफेयर रखने का आरोप लगाया है। महिला ने रविवार को पुलिस में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी शादी करीब आठ साल पहले हुई थी।

पुलिस ने क्या बताया?

कोतवाली थाना प्रभारी उमेश गोल्हानी ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि कुछ समय तक उनके संबंध सामान्य रहे, लेकिन बाद में उसके पति, सास और ननद ने किसी न किसी मुद्दे को लेकर उसे कथित तौर पर ताना मारना और पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि महिला ने दावा किया है कि करीब डेढ़ साल पहले उसे घर से निकाल दिया गया था और वह अपने पति के साथ किराए के कमरे में रहती थी।

शिकायत का हवाला देते हुए गोल्हानी ने कहा कि महिला ने एक राजनीतिक पार्टी का समर्थन किया और उसके पक्ष में मतदान किया, जिससे उसका पति और अधिक नाराज हो गया, जिसके बाद उसने उसे ‘तीन तलाक’ दे दिया।

उन्होंने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसके पति, सास और चार ननदों के खिलाफ दहेज निषेध अधिनियम, मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Also Read- Khargone News : पिता घर पर बना रहे थे खाना बाहर खेलती बच्ची को कुत्तों ने नोच डाला

पीड़ित महिला ने क्या आरोप लगाए

महिला ने सोमवार को यहां मीडिया से बात करते हुए बताया कि उसके पति ने तलाक का नोटिस भेजकर उस पर चरित्रहीन होने और अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया है, जो उसने झूठा और निराधार बताया।

उन्होंने आरोप लगाया, “मैंने अपने वकील के माध्यम से नोटिस का जवाब दे दिया है। बाद में मैंने भाजपा का समर्थन किया और उसे वोट दिया। जब मेरे पति, उनकी मां और बहनों को यह जानकारी मिली तो उन्होंने मुझे तीन तलाक दे दिया। उनके परिवार के सदस्यों ने उनसे कहा कि या तो उन्हें छोड़ दो या फिर मुझे तीन तलाक दे दो।”

Also Read- Income Tax :MP सरकार का बड़ा फैसला, CM समेत सभी मंत्री भरेंगे अपना इनकम टैक्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox