होम / भोपाल में सरकारी जमीन के कब्जे को लेकर दो गुट भिड़े, 2 की मौत 11 घायल

भोपाल में सरकारी जमीन के कब्जे को लेकर दो गुट भिड़े, 2 की मौत 11 घायल

• LAST UPDATED : May 12, 2024

India News MP(इंडिया न्यूज़), MP Crime: मध्य प्रदेश के भोपाल जिले में सरकारी जमीन के विवाद को लेकर दो गुटों के बीच शनिवार (11 मई) को हुई खूनी झड़प में 2 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यह घटना नजीराबाद थाना क्षेत्र के भसोरा गांव में सुबह हुई। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के दो गुटों के बीच विवाद के बाद खूनी संघर्ष हो गया और उन्होंने एक-दूसरे पर लाठियों से हमला कर दिया, जिससे दो लोगों की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान जसवन्त गुर्जर और रंगलाल गुर्जर के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि इस हमले में 11 लोग घायल हो गये। अधिकारी ने कहा कि दोनों समूह उस जमीन को लेकर लड़ रहे थे जिस पर सरकार ने साइलो बनाया था। अब वह जमीन खाली थी और दोनों गुटों की उस पर नजर थी। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है और अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

क्या है पूरा मामला?

पुलिस के मुताबिक, इस गांव में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर दो परिवारों के बीच पुराना विवाद था, जो अब दुश्मनी में बदल गया है। दरअसल, इस सरकारी जमीन पर बनने वाले साइलो का टेंडर खत्म हो चुका है, जिसे हटा दिया गया है। रंगलाल ने इस जमीन पर अपना कब्जा होने का दावा किया है। पूर्व सरपंच मांगीलाल गुर्जर भी इस पर अपना दावा करते थे। इसी बात को लेकर दोनों के बीच दुश्मनी हो गई।

नजीराबाद थाना प्रभारी हरिशंकर वर्मा ने बताया कि मांगीलाल गुर्जर भसोरा गांव के मौजूदा सरपंच के परिवार से हैं। जबकि रंगलाल और जसमल उर्फ जसवन्त गुर्जर पूर्व सरपंच के परिवार से थे। शनिवार को मांगीलाल गुर्जर के एक रिश्तेदार ने रंगलाल और जसमल गुर्जर की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक रंगलाल और जसमल दोनों पड़ोसी थे और खेती करते थे।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox