होम / Ujjain Vedic news: उज्जैन में वैदिक घड़ी ऐप पर साइबर अटैक, इतने दिनों के लिए टली App लॉन्चिंग

Ujjain Vedic news: उज्जैन में वैदिक घड़ी ऐप पर साइबर अटैक, इतने दिनों के लिए टली App लॉन्चिंग

• LAST UPDATED : March 9, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Ujjain Vedic news:  राज्य के उज्जैन शहर में वैदिक घड़ी के ऐप को महाशिवरात्रि के अवसर पर लॉन्च किया जाना था, लेकिन फिलहाल इसे रोक दिया गया है। जानकारी के अनुसार इसके पीछे की बड़ी वजह साइबर अटैक है। अभी घड़ी के डेटा को रिकवर करने का काम किया जा रहा है। जिसके बाद जल्द ही इसे लॉन्चिंग के लिए तैयार कर लिया जाएगा।

इस दिन हो सकती है लॉन्चिंग

खबर के मुताबिक महाराजा विक्रमादित्य शोधपीठ संस्कृति विभाग की विक्रमादित्य वैदिक घड़ी ऐप की लॉन्चिंग फिलहाल के लिए टाल दी गई है। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण साइबर अटैक है। बता दें कि ऐप को महाशिवरात्रि के दिन लॉन्च किया जाना था। लेकिन साइबर अटैक के मामले के बाद इसके काम को एक महीने के लिए टाल दिया गया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि गुड़ी पाडवा के दिन ऐप को लॉन्च किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी तारीफ 

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 29 फरवरी को मध्य प्रदेश के उज्जैन में लगाई गई वैदिक घड़ी का वर्चुअल लोकार्पण किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान वक्त के साथ वैदिक पांचांग दिखाने वाली इस घड़ी की तारीफ भी की थी। लेकिन अब गुरूवार की रात इस घड़ी के सर्वर पर ऐसा अटैक किया गया, जिससे सभी सकते में आ गए हैं। बता दें कि साइबर अटैक की वजह से नए यूजर्स वेबसाइट का एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं।

Also Read: CM in Singrauli: सिंगरौली को CM ने दी करोड़ों की सौगात, हवाई पट्टी को…

Also Read: International Women’s Day: अतंराष्ट्रीय महिला दिवस पर भोपाल में महिलाओं को…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox