होम / Uma bharti letter: उमा भारती के इस पत्र से मध्यप्रदेश की सियासत में मचा हलचल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पत्र

Uma bharti letter: उमा भारती के इस पत्र से मध्यप्रदेश की सियासत में मचा हलचल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पत्र

• LAST UPDATED : September 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uma bharti letter: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में महज दो महीने का समय बचा है। इसी बीच बीजेपी की फायर ब्रांड नेता और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती चर्चे में आ गई है। चर्चा की वजह उमा भारती द्वारा लिखा गया पत्र बताया जा रहा है।

इस पत्र को उमा भारती ने प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा को लिखा है। जिसमें उन्होंने पार्टी (बीजेपी) से अपने 19 समर्थकों के लिए टिकट की मांग रखी है। साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि अगली सूची के लिए कुछ और नाम भी भेजेंगी। सोशल मीडिया पर इस पत्र के वायरल होने के बाद से मध्यप्रदेश की सियासत में हलचल मच गया है।

  • उमा भारती ने प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा को लिखा पत्र
  • 19 समर्थकों के लिए टिकट की मांग रखी

19 समर्थकों के नाम

उमा भारती द्वारा 19 समर्थकों के लिए मांगे गए टिकट में पौहरी से नरेन्द्र बिरथरे, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से शैलेन्द्र शर्मा, सिलवानी से ठा. भगवान सिंह लोधी, खरगोन कसरावर से वीरेन्द्र पाटीदार, बहौरी बंद से राकेश पटेल, जबलपुर उत्तर-मध्य से शरद अग्रवाल, भिण्ड मैहगांव से देवेन्द्र सिहं नरवरिया, सीहोर विधानसभा से गौरव सन्नी महाजन, सागर देवी से दीवान अर्जुन सिंह, छतरहपुर बिजावर या राजनगर से बाला पटेल।

निवाड़ी से अखिलेश अयाची, लहार से रसाल सिंह, उज्जैन बडऩगर से संजय पटैल चीकली वाले, बैतूल प्रॉपर से योगी खण्डेवाल, डिण्डोरी से दुलीचंद उरैती, सतना से ममता पाण्डे, इछावर से डॉ. अजय सिंह पटेल, सांची से मुदित शेजवार और गंजबसौदा से हरिसिंह कक्काजी का नाम शामिल है।

39 सीटों पर नाम की घोषणा

बता दें कि पार्टी (बीजेपी) द्वारा अबतक 39 सीटों पर नाम की घोषणा कर दी गई है। जिसमें भोपाल उत्तर से आलोक शर्मा, भोपाल मध्य से धु्रवनारायण सिंह, सोनकच्छ से राजेश सोनकर, महेश से राजकुमार मेव, कसरावर से आत्माराम पटेल, अलीराजपुर से नागर सिंह चौहान, झाबुआ से भानू भूरिया, कुक्षी से जयदीप पटेल, धरमपुरी से कालूसिंह ठाकुर, राऊ से मधु वर्मा, तराना से ताराचंद गोयल, घाटिया से सतीश मालवीय, सबलगढ़ से सरला विजेन्द्र रावत, सुमावली से अदल सिंह कंसाना, गोहद से लालसिंह आर्य, पिछोर से प्रीतम लोधी, चाचौड़ा से प्रियंका मीणा।

चंदेरी से जगन्नाथ सिंह रघुवंशी, बंडा से वीरेन्द्र सिंह लम्बरदार, महाराजपुर से कामख्या प्रताप सिंह,जबलपुर पूर्व से अंचल सोनकर, शाहपुरा से ओमप्रकाश धुर्वे, बिछाया से विजय आनंद मरावी, बैहर से भगतसिंह नेताम, लांजी से राजकुमार कराये, बरघाट से कमल कस्मोले, गोटेगांव से महेन्द्र नागेश, पांढुर्णा से प्रकाश उइके, मुल्ताई से चंद्रशेखर देशमुख, भैंसदेही से महेन्द्र सिंह चौहान, छतरपुर से ललिता यादव, पथरिया से लखन पटेल, गुन्नौर से राजेश कुमार वर्मा, चित्रकूट से सुरेन्द्र सिंह गहरवार, पुष्पराजगढ़ से हीरासिंह श्याम, बड़वारा से धीरेन्द्र सिंह, बरगी से नीरज ठाकुर और सौसर से नानाभाऊ मोहोड का नाम शामिल है।

Also Read: आज से मध्यप्रदेश में शुरु होंगी बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्राएं

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox