होम / Unique Initiative of Dewas Police चोरी हुए 60 से अधिक मोबाइल मालिकों को लौटाए

Unique Initiative of Dewas Police चोरी हुए 60 से अधिक मोबाइल मालिकों को लौटाए

• LAST UPDATED : April 4, 2022

Unique Initiative of Dewas Police

इंडिया न्यूज़, देवास :

Unique Initiative of Dewas Police  मोबाइल कहीं पर गिर जाने या फिर सार्वजनिक जगह पर छूट जाने के बाद वापस मिलने की उम्मीद बहुत ही कम बचती है। लेकिन देवास पुलिस की साइबर सैल (cyber cell of Dewas police)ने करीब 60 लोगों के चेहरों पर ऐसी मुस्कान दे दी जिसकी उम्मीद उन लोगों को भी नहीं थी। पिछले करीब एक से डेढ़ साल मेंं गुम हुए या फिर छूटे 60 से ()अधिक मोबाइल उनके मालिकों को एसपी देवास डॉ. शिव दयाल सिंह(SP Dewas Dr. Shiv Dayal Singh) ने कार्यालय में बुलाकर लौटा दिए (Mobiles of 60 people were returned) हैं। एसपी का यह कारनामा देवास में लोगों के बीच पुलिस की छवि सुधारने का एक प्रयास बताया जा रहा है।

अलग अलग थानों में दर्ज शिकायतों पर पुलिस की कार्रवाई

पुलिस कप्तान डॉ. शिवदयाल सिंह ने स्वयं मोबाइल मालिकों को अपने कार्यालय में सौंपे। गुमे हुए मोबाइल के संबंध में संबंधित लोगों द्वारा अलग-अलग थानों में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाया। अब जब नए एसपी ने मामले को जांच और उसके बाद साइबर सेल को एक्टिव करते हुए जांच पड़ताल में लगा दिया। तकनीकी सहायता से साइबर सेल टीम द्वारा लोकेशन के आधार पर पता लगाने की शुरूआत की गई। कई मोबाइल देवास जिले में ही कुछ आसपास के जिलों व मप्र सहित एक मोबाइल ऐसा भी मिला जो मुंबई में था। ये मोबाइल जिन लोगों के पास थे उनसे शपथ पत्र भी लिए गए हैं। हालांकि फिलहाल उन लोगों पर कार्रवाई नहीं की गई है,लेकिन जांच जारी है।

लोगों ने बताई मोबाइल गुम होने की वजह

देवास पुलिस को जो मोबाइल मिले हैं उनमें से कुछ चोरी के भी हो सकते हैं। ऐसे में पुलिस अब उनके मालिकों और चोरों तक पहुंचने का प्रयास भी कर रही है। लेकिन इनमें से अधिकांश मोबाइल ऐसे ही हैं जो गिर गए थे या फिर बस, ट्रेन या किसी सार्वजनिक स्थान पर छृूट गए थे और वो किसी दूसरे व्यक्ति के हाथ लग गए और वह लोग भी इसे वापस करने की बजाए धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे थे। इस बीच जब पुलिस की ओर से लोगों को मोबाइल मिलने की सूचना दी गई तो मायूस चेहरों पर रौनक लौट आई। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने तो मोबाइल वापस मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी।

Read More:  Indore Police Operation Prahar 5 नशा तस्करों से जब्त किया 15 करोड़ 18 लाख रुपए का नशीला पदार्थ

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox