होम / MP में अनोखी शादी! नेत्रहीन लड़के और लड़की ने की लव मैरिज, मेहमान भी दिव्यांग

MP में अनोखी शादी! नेत्रहीन लड़के और लड़की ने की लव मैरिज, मेहमान भी दिव्यांग

• LAST UPDATED : November 26, 2023

Unique Wedding In Anuppur: मध्य प्रदेश के अनूपपुर में एक अनोखी शादी हुई है। जो इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है। दो नेत्रहीन लड़के व लड़की के इस शादी में कन्यादान से लेकर बारात में नाचने वाले लोग नेत्रहीन ही रहे। लेकिन खास बात ये रही कि ये लव मैरिज हुई है।

वैसे प्यार शब्द को बड़ा पवित्र माना जाता है। प्यार सभी बंधनों को तोड़ देता है। न जाति न उम्र इसके सामने बंधनों की कितनी दीवारें खड़ी क्यों न कर दी जाए, लेकिन प्यार करने वाले हर मुश्किलों को आसानी से पार कर लेते है। यहां तक कि शारीरिक विकलांगता भी इसके रास्ते नहीं आती। एक ऐसा ही नजारा एमपी के अनूपपुर में देखने को मिला। एमपी के अनूपपुर में दो नेत्रहीन युवक-युवती ने,  शादी कर ली। बता दें कि इस शादी में कन्यादान करने वालों से लेकर बारात में नाचने वाले भी कई लोग नेत्रहीन ही रहे। लकिन शादी इसलिए भी खास है, क्योंकि वर-वधु की ये शादी लव मैरिज है।

दिव्यांग दुल्हा दुल्हन की अनोखी शादी

इस अनोखी शादी के बंधन में बंधने वाले युवक का नाम प्रतीक गुप्ता अनूपपुर जिले के रहने वाले हैं, वहीं युवती का नाम काजल दिल्ली की है। दोनों ही दुल्हा दुल्हन है। इस कपल की मुलाकात दिल्ली में ही एक पारिवारिक समारोह के दौरान हुई थी। बाद में दोनों की ये मुलाकात प्यार में बदल गई और बातों से शुरू हुई इस दोस्ती में दोनों ने एक दूसरे के साथ जीवन भर साथ निभाने का वादा कर लिया और फिर दोनों ही शादी के बंधन में बंध गए। इस अनोखी शादी में दूल्हा-दुल्हन के परिजनों के अलावा उनके दोस्त और पड़ोसी भी शामिल हुए।

Also Read: Dev Uthani Ekadashi 2023: कब है देवउठनी एकादशी, जानें पूजन विधि,…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox