होम / Uttarkashi Tunnel: उत्तरकाशी में फंसे 41 मजदूरों के लिए महाकाल मंदिर में हुआ महामृत्युंजय जाप

Uttarkashi Tunnel: उत्तरकाशी में फंसे 41 मजदूरों के लिए महाकाल मंदिर में हुआ महामृत्युंजय जाप

• LAST UPDATED : November 24, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Uttarkashi Tunnel: उज्जैन में महाकाल मंदिर में देवभूमि उत्तराखंड टनल हादसे में फंसे हुए लोगों की सलामती के बाबा के दरबार में पुरोहित द्वारा महामृत्युंजय का पाठ किया जा रहा है। सिल्कयारा सुरंग ढहने के बाद उसमें 41 मजदूर फंसे हुए हैं। इन मजदूरों को बचाने के लिए राहत बचाव अभियान अभी जारी है। 41 मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम लगातार हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसे में मजदूरों की सुरक्षा के लिए बाबा के दरबार में विशेष पूजा-अर्चना की गई। इस दौरान महाकाल मंदिर में बाबा का जलाभिषेक कर महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया गया।

बाबा का किया जल अभिषेक

महाकाल मंदिर के पुजारी संजय शर्मा ने कहा कि ऐसी मान्यता है कि अगर भगवान महाकाल से जब भी किसी के लिए दुआ मांगी गई, तो बाबा ने उसे अवश्य जीवन दान दिया है। कालों के काल महाकाल से 41 मजदूरों की सलामती के लिए प्रार्थना की गई। बता दें कि उत्तरकाशी में टनल के एक हिस्से के ढहने से उसमें फंसे 41 मजदूरों की जान बचाने के लिए मंदिर में महामृत्युंजय जाप के साथ पूजन अभिषेक भी किया गया।

मजदूरों का बढ़ाया हौसला 

इस दौरान बाबा को जल अर्पित कर सभी मजदूरों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना की गई है। साथ ही बता दें कि, सरकार और बचाव दल हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि मजदूर सुरक्षित बाहर आ जाएं। अब ऐसे में उनसे संपर्क भी किया जा रहा है और उनका हौसला बनाए रखने के लिए उन्हें भरोसा भी दिया जा रहा है।

Also Read: MP Election 2023: दिग्विजय सिंह का BJP पर तंज, बोले- PM…

SBI Jobs 2023: युवाओं के लिए खुशखबरी, SBI बैंक में 5000 से ज्यादा पदों…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox