होम / Vikram Vyapar Mela: CM मोहन का व्यापार मेले को लेकर बड़ा ऐलान, इन चीजों पर मिलेगी छूट

Vikram Vyapar Mela: CM मोहन का व्यापार मेले को लेकर बड़ा ऐलान, इन चीजों पर मिलेगी छूट

• LAST UPDATED : February 4, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Vikram Vyapar Mela: उज्जैन में 1 मार्च से ‘विक्रम व्यापार मेला’ इन्वेस्टर समिट का शुभारंभ किया जा रहा है। विक्रम उत्सव के तहत कार्यक्रमों का आयोजन 9 अप्रैल तक चलेगा। मोहन यादव ने मेले को लेकर स्टेट की GST में छूट देने का ऐलान किया है। व्यापारियों और ग्राहकों को रियायती दरों पर पर्यटन विकास निगम के होटल में रुकने का भी मौका मिलेगा।

CM ने दिए ये निर्देश 

सीएम मोहन ने उज्जैन में एक महीने से ज्यादा समय के लिए लगने वाले विक्रम व्यापार मेले और विक्रम उत्सव के साथ-साथ इस पूरे आयोजन में इन्वेस्टर समिट को जोड़कर आयोजन को महत्वपूर्ण बना दिया है। इस आयोजन में शामिल होने के लिए कई राज्यों के बिजनेस मैन को आमंत्रित किया जा रहा है।

व्यापार को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक 

सीएम मोहन यादव के मुताबिक, विक्रम व्यापार मेले में रेडीमेड गारमेंट्स, फूड प्रोसेसिंग यूनिट, ऑटोमोबाइल्स, इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खरीद व बिक्री को लेकर बड़े व्यापारी मेले में शामिल होंगे। व्यापारियों और ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखकर सरकार की तरफ से कदम उठाए गए है। साथ ही सीएम ने कहा कि  में रखते हुए सरकार की ओर से कई बड़े कदम उठाए गए हैं। सीएम का कहना है कि व्यापार को लेकर कई बड़े अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। साथ ही निर्देश दिए गए कि स्टेट जीएसटी को लेकर जांच करते हुए व्यापारी और ग्राहकों को इसे मुक्त कर रियायती दरों पर सामान उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें।

 दूसरे राज्य के व्यापारियों को किया आमंत्रित 

मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के कई होटल है, जहां पर विक्रम उत्सव, विक्रम व्यापार मेला में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने वाले व्यापारी और ग्राहकों के लिए छूट मिलेगी। जिसे लेकर सीएम ने निर्देश जारी किए है। सरकार का उद्देश्य इस व्यापार मेले को बड़े पैमाने पर आयोजित और स्थापित करना है। प्रदेश के अधिकारी लगातार दूसरे प्रदेशों के व्यापारियों और बिजनेसमैन से बातचीत कर मेले के लिए आमंत्रित कर रहे है।

ये भी पढ़ें :  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox