होम / Weather Update: MP में तापमान 40 डिग्री पार, लू और तूफान का अलर्ट जारी

Weather Update: MP में तापमान 40 डिग्री पार, लू और तूफान का अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : May 5, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Weather Update: मध्य प्रदेश का तापमान दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है और कई जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है” हालांकि, मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए राज्य में तूफान, बादल और लू का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान के अनुसार मालवा-निमाड़ (इंदौर-उज्जैन संभाग) के जिलों में भीषण गर्मी पड़ेगी, जबकि पूर्वी-दक्षिणी हिस्सों जैसे नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, बैतूल समेत 13 जिलों में बादल छाए रहेंगे और तूफान आएगा। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण कुछ जिलों में बूंदाबांदी भी हो सकती है।

6-7 मई को मौसम में बदलाव

मौसम विभाग के वैज्ञानिक प्रकाश धवले के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ ईरान की ओर से देश की ओर आ रहा है। इसलिए 6 और 7 मई को पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इस दौरान एक साथ लू चलने की भी आशंका है।

Also Read- Loksabha Chunav 2024: करणी सेना अध्यक्ष के बयान से MP के…

अगले 4 दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान

5 मई को देवास, डिंडोरी में बादल छाए रह सकते हैं। वहीं 6 मई को छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, डिंडोरी, अनूपपुर जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है। नीमच, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, झाबुआ, बड़वानी, खरगोन और खंडवा में लू चलने की आशंका है। वहीं, 7 मई को नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडौरी और अनूपपुर में बादल छा सकते हैं।

8 मई को नीमच, मंदसौर, रतलाम और खरगोन में लू चल सकती है। साथ ही, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, शहडोल, अनुपपुर में बादल और तूफान का असर हो सकता है। रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली।

Also Read- Loksabha Chunav 2024: करणी सेना अध्यक्ष के बयान से MP के…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox