होम / मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों में तेज बारिश होने की संभावना

मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों में तेज बारिश होने की संभावना

• LAST UPDATED : October 3, 2022

इंडिया न्यूज़, Madhya Pradesh News : पिछले हफ्ते हुई बारिश के बाद, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है। इन मध्य भारतीय राज्यों में 2022 के मानसून सीजन की अंतिम बारिश क्या हो सकती है।

जबकि दक्षिण-पश्चिम मानसून धीरे-धीरे भारतीय मुख्य भूमि से पीछे हटने की प्रक्रिया में है। आंध्र प्रदेश के पास एक चक्रवाती परिसंचरण ने सप्ताहांत में इसकी वापसी को रोक दिया है। भारत के मध्य क्षेत्रों से इन स्थितियों के वापस आने से पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को मानसून के मौसम में आनंद लेने के लिए थोड़ा और समय देना होगा।

भारत मौसम विभाग अनुसार कि इसके अलावा, बंगाल की खाड़ी और उसके पड़ोस के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र अगले कुछ दिनों में इन दोनों राज्यों में बारिश के मौसम को प्रभावित कर सकता है। जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के उत्तरपूर्वी हिस्सों में सोमवार और मंगलवार (3-4 अक्टूबर), बुधवार (6 अक्टूबर) को इसके उत्तर-पश्चिमी क्षेत्रों में व्यापक रूप से व्यापक रूप से हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है। और छत्तीसगढ़ मंगलवार और बुधवार को।

3, 4 और 6 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के स्थानीय हिस्सों में और 4-5 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में भारी बारिश भी हो सकती है। मध्य प्रदेश के भोपाल में भी इसी तरह की स्थिति बनी रहेगी। जिसमें सोमवार और मंगलवार को आसमान साफ ​​रहेगा और बुधवार से शुक्रवार तक आंशिक या आम तौर पर बादल छाए रहेंगे। बारिश के साथ गरज के साथ सप्ताह के बाकी दिनों में पारा 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़े : इंदौर : सेंट्रल जेल में खेला गया डांडिया

ये भी पढ़े : भोपाल : हाटी खादी प्रदर्शनी का किया उद्घाटन, सीएम शिवराज ने चलाया चरखा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox