होम / CM Mohan Yadav: CM यादव ने कहा -‘राज्य में निवेश से औद्योगिक विकास से रोजगार और व्यापार बढ़ेगा’

CM Mohan Yadav: CM यादव ने कहा -‘राज्य में निवेश से औद्योगिक विकास से रोजगार और व्यापार बढ़ेगा’

• LAST UPDATED : July 17, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को छिंदवाड़ा में उद्योगपतियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य 20 जुलाई को जबलपुर में होने वाले क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन की सफलता सुनिश्चित करना था। यह सम्मेलन “निवेश मध्य प्रदेश-वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन-2025” का एक हिस्सा है, जो अगले साल फरवरी में भोपाल में आयोजित होगा।

निवेश और औद्योगिक विकास

मुख्यमंत्री यादव ने राज्य में निवेश और औद्योगिक विकास के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इससे रोजगार और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। सरकार का लक्ष्य स्थानीय और बाहरी उद्यमियों को जोड़कर राज्य का संतुलित विकास करना है।

सरकार के साथ मिलकर काम

CM ने उद्योगपतियों से निवेश के लिए सोच विचार करने का आग्रह किया। उन्होंने छोटे, मध्यम और बड़े उद्यमियों को सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया।

GDP में बढ़ोतरी

मुख्यमंत्री ने अगले 5 सालों में राज्य के GDP को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने स्थानीय उत्पादों के प्रसंस्करण और रोजगार सृजन पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

CM यादव ने दिए ये निर्देश

CM यादव ने जिला कलेक्टरों को उद्योग और व्यापार संघों की समस्याओं का तुरंत समाधान करने का निर्देश दिया। उन्होंने डेयरी उद्योग को बढ़ावा देने और जिलों में औद्योगिक अवसरों की खोज करने पर भी जोर दिया।

इस पहल से मध्य प्रदेश में निवेश को बढ़ावा मिलने और राज्य की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने की उम्मीद है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox