होम / CM Transfers Incentive : सिंगल किल्क से MP सरकार ने ट्रांसफर किया 275 करोड़ का इंसेंटिव, जानिए पूरा मामला

CM Transfers Incentive : सिंगल किल्क से MP सरकार ने ट्रांसफर किया 275 करोड़ का इंसेंटिव, जानिए पूरा मामला

• LAST UPDATED : August 14, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), CM Transfers Incentive : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को भोपाल में आयोजित एक महिला उद्यमी सम्मेलन में कई जरुरी ऐलान किये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्थानीय निकायों में महिलाओं को 50% आरक्षण देगी, जो देश में सबसे ज्यादा है।

लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण

CM मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण सुनिश्चित करने के फैसले की सराहना की। उन्होंने भारतीय संस्कृति में महिलाओं के महत्व पर प्रकाश डाला और रानी लक्ष्मीबाई, देवी अहिल्या और रानी दुर्गावती जैसी ऐतिहासिक महिला व्यक्तित्वों का उल्लेख किया।

99 नई औद्योगिक इकाइयों का उद्घाटन

इस सम्मेलन के दौरान, मुख्यमंत्री ने एक क्लिक पर 850 MSME इकाइयों को 275 करोड़ रुपये इंसेंटिव दिया गया। उन्होंने 99 नई औद्योगिक इकाइयों का उद्घाटन किया और 12 अन्य का भूमि पूजन किया। 7 महिला उद्यमियों ने मुख्यमंत्री को राखी बांधी, जो राज्य की महिला उद्यमियों का प्रतिनिधित्व करती हैं।

सरकार की नई पहलों की घोषणा

मोहन यादव ने महिला उद्यमियों के समर्थन के लिए सरकार की नई पहलों की भी घोषणा की, जिसमें प्रशिक्षण और वित्तीय सहायता शामिल है। उन्होंने कहा कि भविष्य में महिलाएं न केवल उद्यमी बल्कि उद्योग मंत्री भी होंगी।

आखिर में, मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में भाग लेने का आह्वान किया और घोषणा की कि भोपाल के अपर लेक में देश का सबसे बड़ा तिरंगा फहराया जाएगा।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox