होम / Elections: बैतूल में मतगणना बस में आग लगने से ईवीएम क्षतिग्रस्त, चार बूथों पर फिर होगा मतदान

Elections: बैतूल में मतगणना बस में आग लगने से ईवीएम क्षतिग्रस्त, चार बूथों पर फिर होगा मतदान

• LAST UPDATED : May 9, 2024

India News MP(इंडिया न्यूज़), Elections: बैतूल लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को हुए मतदान के दौरान एक विचित्र घटना घटित हुई। मतदान कर्मियों और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को ले जा रही एक बस में आग लग गई, जिससे कुछ मशीनें क्षतिग्रस्त हो गईं। इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान के आदेश दिए हैं।

शुक्रवार को होगा मतदान

मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चिखलीमाल, दुदर रैयत, कुंडा रैयत और राजापुर बूथों पर शुक्रवार को पुनर्मतदान होगा। बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी के मुताबिक, मतदान केंद्रों के 3 किलोमीटर के दायरे में शराब की दुकानें बंद रहेंगी और युद्धस्तर पर व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

बीएस में अचानक लगी आग (Elections)

विवरण के अनुसार, गौला गांव में चुनाव ड्यूटी के बाद अधिकारियों को ले जाते समय ईवीएम लादी बस में अचानक आग लग गई। इस घटना में कम से कम चार मशीनों के हिस्से क्षतिग्रस्त हुए, जबकि दो मशीनें सुरक्षित रहीं। कर्मचारियों को खिड़कियों के शीशे तोड़कर बाहर निकलना पड़ा, क्योंकि दरवाजे जाम हो गए थे।

चुनाव प्रक्रिया की गंभीरता

बैतूल सहित मध्य प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण के मतदान में 66.05% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यह घटना चुनाव प्रक्रिया की गंभीरता और निष्पक्षता पर सवालिया निशान लगाती है। निर्वाचन आयोग पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे लोकतंत्र की रीढ़ मजबूत बनी रहेगी।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox