होम / Ladli Behna Yojana: CM मोहन यादव ने 10 की जगह 1 तारीख को डाले ‘लाडली बहनों’ के खाते में पैसे, जानें वजह

Ladli Behna Yojana: CM मोहन यादव ने 10 की जगह 1 तारीख को डाले ‘लाडली बहनों’ के खाते में पैसे, जानें वजह

• LAST UPDATED : March 1, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Ladli Behna Yojana: आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लाडली बहन योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1250 रुपये की राशि डाल दी है। सीएम ने उज्जैन में विक्रमोत्सव के उद्घाटन समारोह के दौरान महिलाओं के खातों में राशि ट्रांसफर की। यह राशि हर महीने की 10 तारीख को खाते में आती है। इस बार ये राशि 1 मार्च को खाते में पहुंच गई है। ऐसा करने के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं।

सिंगल क्लिक के जरिए राशि की ट्रांसफर

बता दें कि 1 मार्च से उज्जैन में विक्रमोत्सव, उज्जैनी व्यापार मेला और रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का शुभारंभ हुआ है। इसी कार्यक्रम में शिरकत करने सीएम मोहन उज्जैन पहुंचे। सीएम ने कालिदास अकादमी आयोजित कार्यक्रम के दौरान बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के जरिए 1250 रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी है।

राशि को पहले ट्रांसफर करने का बताया कारण

सीएम ने लड़की बहनों के खाते में 1 मार्च को राशि ट्रांसफर करने के मामले में बयान देते हुए कहा कि आगामी दिनों में महाशिवरात्रि पर्व, होली उत्सव आदि मनाया जा रहा है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए लाडली बहनों के खाते में 10 के स्थान पर एक मार्च को ही राशि डाल दी गई है। चर्चा में यह भी कहा जा रहा है कि आचार संहिता के पहले राशि को स्थानांतरित किया गया है। वैसे इस योजना का आचार संहिता पर कोई असर नहीं पड़ेगा, फिर भी राशि को पहले ही ट्रांसफर कर दिया है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox