होम / Loksabha Election 2024: कांग्रेस की आज बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर होगी चर्चा

Loksabha Election 2024: कांग्रेस की आज बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर होगी चर्चा

• LAST UPDATED : March 10, 2024

India News(इंडिया न्यूज),Loksabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के चलते बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने कुल 195 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। एमपी की 29 में से 24 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट तय किए गए है। यह बताया जा रहा है कि आज भाजापा अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है। प्रदेश में बची हुई पांच सीटों पर उम्मीदवार के नामों का ऐलान कर सकती है।

इन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

आज भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होगी। जिसमें प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाएगी। पहली लिस्ट में इंदौर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, बालाघाट और धार लोकसभा सीट को होल्ड पर रखा गया। आज इन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो सकती है।

कांग्रेस की दिल्ली में बैठक 

मध्यप्रदेश के टिकट को लेकर कांग्रेस की आज बड़ी बैठक है। CEC में जाने से पहले MP कांग्रेस फिर टेबल एक्सरसाइज करेगी। दिल्ली में आज MP स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सिंगल नाम तय करने पर चर्चा होगी। मुरैना, इंदौर, खरगोन, भोपाल, विदिशा, नर्मदापुरम, विदिशा, टीकमगढ़, जबलपुर, सतना, रीवा, सागर लोकसभा सीट पर आम सहमति नहीं बन पाई। CEC के निर्देश के है कि सहमति बनाकर सिंगल नाम लेकर आए।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के वजह से नहीं हो पाई थी। दिल्ली मे स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कल होनी है। यह बताया जा रहा है कि कल मध्यप्रदेश के कुछ नाम CEC की बैठक के बाद कांग्रेस जारी कर सकती है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox