होम / MP Loksabha Elections Results: शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं की धमाकेदार जीत

MP Loksabha Elections Results: शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं की धमाकेदार जीत

• LAST UPDATED : June 4, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Loksabha Elections Results: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश में एक बार फिर नरेंद्र मोदी लहर देखने को मिली। प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शानदार प्रदर्शन किया और कई सीटों पर विपक्षी दलों को करारी शिकस्त दी।

इन सेटों ने किया सबको हैरान
सबसे बड़ी हैरानी विदिशा-रायसेन सीट पर देखने को मिली, जहां पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वी प्रतापभानु शर्मा को 6 लाख से अधिक वोटों से हराकर धमाकेदार जीत दर्ज की। शिवराज ने इस जीत के साथ एक बार फिर अपनी लोकप्रियता का परिचय दिया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया जीत (MP Loksabha Elections Results)

वहीं, गुना लोकसभा सीट से भाजपा के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी शानदार प्रदर्शन किया और कांग्रेस प्रत्याशी को बड़े अंतर से पीछे छोड़ दिया। ज्योतिरादित्य कभी कांग्रेस में थे, लेकिन बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे।

इंदौर से जीत हासिल

देश के प्रमुख औद्योगिक शहर इंदौर में भी भाजपा ने शानदार जीत हासिल की। यहां से भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी को करीब 9 लाख वोटों से जीत मिली, जिसकी मुख्यमंत्री डॉ. मोहन भाई लाल ने भी सराहना की।

इसके अलावा, खजुराहो लोकसभा सीट से भी भाजपा प्रत्याशी बीडी शर्मा विजयी रहे। दोपहर 2 बजे तक आंकड़े बताते थे कि प्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा आगे चल रही थी।

कांग्रेस की स्थिति कमजोर
दूसरी ओर, विपक्षी कांग्रेस की स्थिति कमजोर नजर आ रही थी। छिंदवाड़ा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ भाजपा उम्मीदवार से पीछे चल रहे थे। रायगढ़ सीट पर वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी काफी पिछड़ गए थे।

इन नतीजों से साफ झलकता है कि मोदी लहर एक बार फिर मध्य प्रदेश में छाई रही और विपक्ष को बुरी तरह से पराजित कर दिया गया।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox