होम / MP News: पूर्व CM कमलनाथ बोले-UGC का ड्राफ्ट खतरनाक, BJP का आरक्षण विरोधी चेहरा आ रहा सामने

MP News: पूर्व CM कमलनाथ बोले-UGC का ड्राफ्ट खतरनाक, BJP का आरक्षण विरोधी चेहरा आ रहा सामने

• LAST UPDATED : January 29, 2024

India News (इंडिया न्यूज), MP News: पूर्व सीएम कमलनाथ सिंह ने बीजेपी पर आरक्षण विरोधी होने का बड़ा आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि भाजपा का आरक्षण विरोधी चेहरा अब खुलकर सामने आता जा रहा है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने जिस तरह से विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को समाप्त करने के लिए ड्राफ्ट तैयार किया है। वह अत्यंत खतरनाक प्रवृत्ति है। उन्होंने कहा कि इस ड्राफ्ट में कहा गया है कि अगर उच्च शिक्षा संस्थानों के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग से योग्य उम्मीदवार नहीं मिलते है तो आरक्षित सीटों को अनारक्षित कर दिया जाए। यह आरक्षण समाप्त करने की स्पष्ट साजिश है।

OBC को मेरी सरकार में 27% आरक्षण

आगे कहा कि यह पहली बार नहीं हो रहा जब भारतीय जनता पार्टी समाज के कमजोर तबके से आरक्षण छीनना चाहती है। इससे पहले मध्य प्रदेश में मेरी सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था, जिसे भाजपा की सरकार ने षड्यंत्रपूर्वक समाप्त हो जाने दिया।

बीजेपी पर लगाया आरोप

साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी सरकार इसीलिए जातिगत जनगणना के आंकड़े  सार्वजनिक नहीं कर रही है कि समाज के वंचित वर्ग को उसका अधिकार न देना पड़े। लेकिन कांग्रेस पार्टी भाजपा के मंसूबे सफल नहीं होने देगी और हर स्तर पर दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग और सर्व समाज की लड़ाई लड़ती रहेगी।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox