होम / Nursing Exam Scam: नर्सिंग छात्रों का भविष्य दांव पर, कांग्रेस ने MP सरकार से किये सवाल

Nursing Exam Scam: नर्सिंग छात्रों का भविष्य दांव पर, कांग्रेस ने MP सरकार से किये सवाल

• LAST UPDATED : July 1, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज), Nursing Exam Scam: मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर राजनीतिक पारा गरम हो गया है। युवा कांग्रेस अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह ने रविवार को राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हजारों नर्सिंग छात्रों का करियर खतरे में है।

मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग

सिंह ने पूर्व चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग पर निशाना साधते हुए उनके मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि सारंग के कार्यकाल में नर्सिंग कॉलेजों को “पान की दुकानों” की तरह पनपने दिया गया, जिससे छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो गया।

परिणाम घोषित न होने पर सवाल

कांग्रेस नेता ने 2023 की प्री-नर्सिंग चयन परीक्षा का परिणाम घोषित न होने पर भी सवाल उठाए। इस परीक्षा में 66,000 छात्राएं शामिल हुई थीं। साथ ही, उन्होंने बताया कि पास छात्राओं को 18 महीने बाद भी सरकारी नौकरी नहीं मिली है।

फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के खिलाफ अध्यादेश जारी

सिंह ने मांग की कि राज्य सरकार फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के खिलाफ अध्यादेश जारी करे और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करे। उन्होंने चिकित्सा विश्वविद्यालय, नर्सिंग काउंसिल और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों के निलंबन की भी मांग की।

आज युवा कल्याण मंत्री सारंग के बंगले का घेराव

इस बीच, जिला कांग्रेस कमेटी ने घोषणा की थी कि वह सोमवार दोपहर को खेल और युवा कल्याण मंत्री सारंग के बंगले का घेराव करेगी। यह कदम सारंग के इस्तीफे की मांग को और मजबूत करने के लिए उठाया जा रहा है। और

यह मामला मध्य प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था और युवाओं के भविष्य पर गंभीर सवाल खड़े करता है। आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर राजनीतिक गतिविधियां तेज होने की संभावना है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox