होम / Union Minister: स्वतंत्रता दिवस पर शिवराज सिंह चौहान,-“2047 तक विकसित भारत का संकल्प लें”

Union Minister: स्वतंत्रता दिवस पर शिवराज सिंह चौहान,-“2047 तक विकसित भारत का संकल्प लें”

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Union Minister: भारत आज यानी गुरुवार को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है । इस शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराया और देश को संबोधित किया। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश उनका ऋणी है।

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नागरिकों को बधाई देते हुए 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया और कहा यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है।उन्होंने कहा, “मैं इस स्वतंत्रता दिवस पर सभी नागरिकों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं, अंग्रेजों ने हमें चांदी की थाली में परोसी हुई आजादी नहीं दी, इसके लिए हजारों क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। कईयों ने अपनी जान बचाई और अपनी जवानी अंडमान और निकोबार की जेल में बिताई।”

दिल्ली आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने दिल्ली आवास पर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया। प्लेटफार्म X पर बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने अपने दिल्ली आवास पर ध्वजारोहण की तस्वीरें शेयर कीं। उन्होंने एक्स पर कहा, “आज स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर मैंने दिल्ली में अपने आवास पर ध्वजारोहण किया और सभी को बधाई दी। भारत माता की जय।”

एक पेड़ मां के नाम

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने अपने आवास पर ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत ध्वजारोहण और पौधारोपण किया। उन्होंने विशेष रूप से कोयला क्षेत्र के कर्मियों को शुभकामनाएं दीं।

प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित लोग

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, “संकट की इस घड़ी में यह देश उनके साथ खड़ा है।”

स्वतंत्रता दिवस समारोह में नेताओं ने देशवासियों से एकजुट होकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री मोदी का यह लगातार 11वां स्वतंत्रता दिवस संबोधन था, जिसमें उन्होंने देश की प्रगति और चुनौतियों पर प्रकाश डाला।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox