होम / Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर सेलिब्रिटी हुए नतमस्तक, जानिए किसने क्या कहा

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर सेलिब्रिटी हुए नतमस्तक, जानिए किसने क्या कहा

• LAST UPDATED : January 22, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya Ram Mandir: आज 22 जनवरी का वो बड़ा दिन है जिसका हम सभी को बेसब्री से इंतजार था, आज राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समाप्त हो गया है। अयोध्या में प्रभु श्री राम विराजमान हुए, वहीं बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनें, वहीं कईं सेलेब्स जो इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे उन्होंने सोशल मीडिया पर इस ऐतिहासिक घटना की देशवासियों को बधाई भी दी।

अभीनेत्री शिल्पा शेट्टी ने लिखा

शिल्पा शेट्टी ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर रामलला प्राण प्रतिष्ठा की फैंस को बधाई दी है, अभीनेत्री ने लिखा, ” श्री राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे,सहस्त्रनाम तत्तुल्यं रामनाम वरानने।।भावार्थ: भगवान शिव पार्वती जी से कहते हैं कि, “हे सुमुखी! राम नाम भगवान विष्णु जी के १००८ नाम के समान है। इसलिए मैं सदैव राम नाम रटता रहता हूं, राम नाम के जप से सृष्टि के समस्त पाप दोष मुक्त होते रहते हैं.”समस्त देशवासियों से करबद्ध प्रार्थना कर रही हूँ, आप सब रामलला जी का स्वागत तन, मन से करें.”

राम मंदिर के बाहर साथ दिखी अंबानी फैमिली

अयोध्या के राम मंदिर समारोह में शामिल होने के लिए अंबानी फैमिली भी पहुंची थी, अब अंबानी फैमिली की एक फोटो सामने आई है,जिसमें पूरी फैमिली राम मंदिर के बाहर खड़े होकर पोज देती नजर आई, अंबानी फैमिली के साथ सचिन तेंदुलकर भी दिखे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

चिरंजीवी ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

राम मंदिर उद्घाटन के समारोह में तमील एक्टर चिरंजीवी भी अयोध्या पहुंचे, यहां एक्टर अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा- ये शानदार अनुभव है, पूरे भारत का दिन बन गया, चिरंजीवी के साथ उनके बेटे और एक्टर राम चरण भी नजर आए थे।

अमिताभ बच्चन से मिले PM मोदी

श्री राम मंदिर में पीएम मोदी ने महानायक अमिताभ बच्चन से मुलाकात की, अमिताभ और PM मोदी बातचीत करते दिखे, इस दौरान पीएम मोदी ने अमिताभ से उनके हाथ की सर्जरी के बारे में भी पूछा।

राम आएंगे’ गाने पर झूमे राजपाल

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे देश में खुशी की लहर है, तो वहीं बॉलीवुड स्टार्स भी राम भक्ति में डूबे हैं, अभीनेता राजपाल यादव भी काफी खुश और एक्साइटेड हैं, उन्होंने सोशल मीडिया पर कई वीडियो और फोटोज शेयर किए हैं, वीडियो में वो राम आएंगे गाने पर खुशी से झूमते नजर आ रहे  हैं।

कंगना रनौत ने लगाए जय श्री राम के जयकारे

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आज अयोध्या में भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ, बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स भी इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने, अभीनेत्री कंगना रनौत भी इस खास कार्यक्रम के लिए अयोध्या पहुंची थीं, वहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद जब आसमान से पुष्प वर्षा हो रही थी तो इस दौरान कंगना भी खुशी से उछलते हुए जय श्री राम के नारे लगाती हुई नजर आईं, एक्ट्रेस की ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

बॉलीवुड सेलेब्स ने क्लिक कराईं तस्वीरें

राम जन्मभूमि स्थल पर श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बीच, बॉलीवुड सेलेब्स की तमाम तस्वीरें इंटरनेट पर छाई हुई हैं, ऐसी ही एक तस्वीर में बॉलीवुड के शोमैन, सुभाष घई को एक सेल्फी क्लिक करते हुए देखा जा सकता है, जबकि रणबीर कपूर-आलिया भट्ट, रोहित शेट्टी, विक्की कौशल-कैटरीना कैफ और आकाश अंबानी सहित शोलका अंबानी को पोज देते हुए देखा जा सकता है।

जन सेना प्रमुख पवन कल्याण कहते हैं, “आज का दिन मेरे लिए काफी भावुक रहा है। प्राणप्रतिष्ठा के समय मेरी आंखों से आंसू बहने लगे थे…इसने भारत को एक राष्ट्र के रूप में मजबूत और एकीकृत किया है…”

तमाल एक्टर राम चरण

“हमारे भारत में जन्म लेना सम्मान की बात है”: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देखने के बाद राम चरण

मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं- चिराग पासवान

श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान कहते हैं, “यह एक भावनात्मक क्षण था। मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मुझे यहां आने का मौका मिला। भगवान राम आए हैं, यह है।” ‘राम राज्य’ की शुरुआत।”

मुझे आशीर्वाद मिला है- अभिनेता जैकी श्रॉफ

श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर अभिनेता जैकी श्रॉफ कहते हैं, “मुझे आशीर्वाद मिला है…मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मुझे बुलाया गया। जब भी मुझे इंस्पेक्टर की भूमिका दी गई, तो मेरा नाम ‘राम’ था।” ‘…”

आलिया भट्ट-रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ-विक्की कौशल आज अयोध्या राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल हुए

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox