होम / Cricket: आईपीएल से बाहर हो सकते हैं बल्लेबाज श्रेयस अय्यर

Cricket: आईपीएल से बाहर हो सकते हैं बल्लेबाज श्रेयस अय्यर

• LAST UPDATED : March 22, 2023

IPL: भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर लंबे समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रह सकते हैं। बता दे क्रिकेटर के पीठ के नीचले हिस्से में समस्या के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए। जिसकी वजह से अब उनकी सर्जरी होगी। ऐसा माना जा रहा है कि सर्जरी के बाद वह चार से पांच महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। अगर ऐसा हुआ तो वह आगामी आईपीएल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं खेल पाएंगे।

  • अय्यर सर्जरी के बाद चार से पांच महीनों तक नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट
  • अय्यर को पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स ने बनाया था कप्तान

वनडे विश्व कप से पहले फिट हो जाएंगे अय्यर

अय्यर को पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स ने कप्तान बनाया था। उनकी कप्तानी में टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही थी। इस बार अब उनकी अनुपस्थिति में टीम को नए कप्तान का चयन करना होगा। हालांकि, टीम इंडिया के फैंस के लिए खुशी की बात है यह कि अय्यर इस साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले फिट हो जाएंगे।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट के दौरान की थी दर्द की शिकायत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अय्यर को सर्जरी की सलाह दी गई है। उनकी सर्जरी लंदन में स्पेशलिस्ट होगी। हालांकि, भारत में अगर सही विकल्प मिल जाता है तो यहां ही उनका इलाज हो सकता है। अय्यर ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट के दौरान दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद उनका स्कैन हुआ था। वह अहमदाबाद टेस्ट में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे।

अपनी समस्या के लिए आयुर्वेदिक इलाज भी आजमा रहे हैं अय्यर

माना जा रहा है कि अय्यर अपनी समस्या के लिए आयुर्वेदिक इलाज भी आजमा रहे हैं। अय्यर पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। मुंबई का यह बल्लेबाज कंधे की चोट के कारण 2021 में टी20 विश्व कप सहित कई सीरीज में नहीं खेल पाया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox